ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरVBSPU: पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं अग्रिम आदेश तक स्थगित

VBSPU: पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं अग्रिम आदेश तक स्थगित

उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सत्र 2019-20 की मुख्य और सेमेस्टर परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। शासन की ओर से परीक्षार्थियों को...

VBSPU: पूर्वांचल विश्वविद्यालय की परीक्षाएं अग्रिम आदेश तक स्थगित
एजेंसी,जौनपुरSun, 05 Jul 2020 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सत्र 2019-20 की मुख्य और सेमेस्टर परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

शासन की ओर से परीक्षार्थियों को प्रोन्नत करने का स्पष्ट दिशा-निर्देश न मिलने के कारण विवि प्रशासन ने यह फैसला लिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुख्य परीक्षा कराने के लिए पांच जिलों में 813 केंद्र बनाए थे। इन केंद्रों पर 10 जुलाई से स्नातक और परास्नातक की परीक्षाएं प्रस्तावित थीं। मुख्य परीक्षा में चार लाख 80 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था। इसी बीच कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन ने परीक्षा कराए बिना ही परीक्षार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्देश जारी कर दिया। 

दो जुलाई को प्रोन्नति के संबंध में दिशा निर्देश जारी होने वाले थे। शनिवार तक कोई दिशा-निर्देश न मिलने के कारण विश्वविद्यालय प्रशासन ने 10 जुलाई से होने वाली परीक्षाओं को फिलहाल अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। 

परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह ने कहा कि शासन ने चालू सत्र के छात्रों को बिना परीक्षा कराए ही अगली कक्षाओं में प्रमोट करने के लिए आदेश दिया है। लेकिन अभी तक नवीन निर्णय पर कोई दिशा निर्देश नहीं जारी हुआ है। जिसके चलते परीक्षा व प्रमोशन की प्रक्रिया अगले आदेश तक स्थगित कर दी गयी है। आदेश के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें