Uttar Pradesh: 69 000 teachers will not get admission test - Uttar pradesh: 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा का नहीं मिलेगा प्रमाणपत्र DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Uttar pradesh: 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा का नहीं मिलेगा प्रमाणपत्र

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 6 जनवरी को होने जा रही लिखित परीक्षा का प्रमाणपत्र जारी नहीं किया जाएगा। बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य परीक्षा डॉ. प्रभात कुमार ने शनिवार को जारी आदेश में लिखा है कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से परीक्षा परिणाम वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा। समाचार पत्रों से रिजल्ट घोषित होने की सूचना दी जाएगी।

UPTET result 2018: यूपी टीईटी परीक्षा के नतीजे 4 या 5 दिसंबर को होंगे घोषित, 6 दिसंबर से करें 69000 शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन

पिछली शिक्षक भर्ती परीक्षा और टीईटी में परिणाम घोषित होने के एक महीने के अंदर परिणाम जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के माध्यम से उपलब्ध कराने का प्रावधान था। लेकिन इस बार प्रमाणपत्र देने की व्यवस्था समाप्त कर दी गई है।

 69000 शिक्षक भर्ती: जान लें शिक्षक भर्ती में होने वाले ये 3 बदलाव

रिजल्ट वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा जिसे अभ्यर्थी डाउनलोड कर अपने पास रख लेंगे। चूंकि प्रमाणपत्र जारी नहीं किया जा रहा है इसलिए उसमें संशोधन भी नहीं होगा। यही कारण है कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का अवसर नहीं देने का निर्णय लिया है। यानि अभ्यर्थी जो सूचनाएं आवेदन में भरेगा उसी पर उसका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। 

यूपी के प्राथमिक स्कूलों में 69000 शिक्षकों की भर्ती शुरू, परीक्षा 6 जनवरी को

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttar Pradesh: 69 000 teachers will not get admission test