ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUSET 2024 : यू-सेट परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया को वेब पोर्टल लांच, असिस्टैंट प्रोफेसर पद के लिए जरूरी

USET 2024 : यू-सेट परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया को वेब पोर्टल लांच, असिस्टैंट प्रोफेसर पद के लिए जरूरी

USET 2024 Website : उत्तराखंड के उच्च शिक्षण संस्थानों में सहायक प्रध्यापक के पद पर नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए यह एक खुशखबरी है। राज्य सरकार ने इस के लिए होने वाली राज्य पात्रता परीक्षा का पोर्टल लॉ

USET 2024 : यू-सेट परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया को वेब पोर्टल लांच, असिस्टैंट प्रोफेसर पद के लिए जरूरी
Alakha Singhसंवाददाता,नैनीतालSun, 26 Nov 2023 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

USET 2024 for Assistant Professor Bharti: शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत ने शनिवार को राज्य पात्रता परीक्षा (यू-सेट) की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन को लेकर वेब पोर्टल लांच कर दिया है। प्रदेश में सहायक प्राध्यापक पदों के लिए कराई जाने वाली पात्रता परीक्षा यू-सेट के पोर्टल को कुमाऊं विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में लांच किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति प्रो. दीवान सिंह रावत ने की।

पोर्टल को लांच करते हुए शिक्षा मंत्री डॉ. रावत ने कहा कि उत्तराखंड के उच्च शिक्षण संस्थानों में सहायक प्रध्यापक के पद पर नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है। प्रदेश में लंबे समय के बाद यू-सेट की परीक्षा आयोजित होने जा रही है। लिहाजा इस परीक्षा में प्रदेशभर के हजारों छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। कुलपति प्रो. दीवान सिंह रावत ने कहा कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पत्र के अनुपालन में राज्यधीन महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों के पदों के लिए यू-सेट की परीक्षा  कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से कराई जा रही है। इससे पूर्व ये परीक्षा वर्ष 2017 में आयोजित कराई गई थी। 6 वर्षों बाद परीक्षा कराई जा रही है। उम्मीदवार यू-सेट की वेबसाइट http://www.usetonline.co.in/ एवं विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.kunainital.ac.in के जरिए फॉर्म भर सकते हैं। यू-सेट 2024 परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर तक की गई है। नैनीताल, अल्मोड़ा, पंतनगर, हल्द्वानी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चम्पावत, गोपेश्वर, टिहरी गढ़वाल, श्रीनगर गढ़वाल, देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और कोटद्वार को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।  

जल्द शुरू हो सकती है शिक्षक भर्ती: आपको बता दें कि राज्य पात्रता परीक्षा का पोर्टल लॉन्च होने के बाद अब अगले चरण में असिस्टैंट प्रोफेसर की रिक्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया जा सकता है। लेकिन इससे पहले यूएसईटी 2024 को पूरा किया जाएगा।

Virtual Counsellor