ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPTET: वेस्ट यूपी के सॉल्वर प्रतियोगी परीक्षाओं में कर रहे सेंधमारी

UPTET: वेस्ट यूपी के सॉल्वर प्रतियोगी परीक्षाओं में कर रहे सेंधमारी

वेस्ट यूपी के सॉल्वर लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंधमारी कर रहे हैं। टीईटी में ही कुछ माह पूर्व सॉल्वर गैंग ने पर्चा लीक करा दिया था। इसके बाद पूरी परीक्षा निरस्त करनी पड़ी थी। इस बार भी कई जगहों...

UPTET: वेस्ट यूपी के सॉल्वर प्रतियोगी परीक्षाओं में कर रहे सेंधमारी
Alakha Singhमुख्य संवाददाता,मेरठMon, 24 Jan 2022 09:05 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

वेस्ट यूपी के सॉल्वर लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंधमारी कर रहे हैं। टीईटी में ही कुछ माह पूर्व सॉल्वर गैंग ने पर्चा लीक करा दिया था। इसके बाद पूरी परीक्षा निरस्त करनी पड़ी थी। इस बार भी कई जगहों पर सॉल्वर परीक्षा में बैठाए गए थे। हालांकि मेरठ में एक सॉल्वर गैंग के तीन सदस्यों की धरपकड़ की गई। पूर्व में भी वेस्ट यूपी से कई की धरपकड़ की गई है।

यूपी टीईटी परीक्षा के दौरान नोएडा एसटीएफ ने रविवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ नौचंदी थाने में एसटीएफ की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया। खुलासा किया गया कि सॉल्वर गैंग के सरगना ने अभ्यर्थी की जगह पर सॉल्वर को परीक्षा देने के लिए भेजा था। 2.50 लाख रुपये में परीक्षा देना तय किया गया। एसटीएफ ने आरोपियों की धरपकड़ की है। इन आरोपियों को सोमवार को पुलिस ने जेल भेजा है। एसटीएफ टीम ने बाकी आरोपियों की तलाश में बुलंदशहर और बागपत में दबिश दी। इस पूरे गिरोह के साथ एक कोचिंग का शिक्षक भी जुड़ा बताया गया है। इसकी तलाश एसटीएफ को है।

पूर्व में हुई हैं कई गिरफ्तारी
यूपी टीईटी पर्चा लीक कराने में बागपत, शामली और मेरठ के आरोपी शामिल रहे थे। अलीगढ़ से पर्चा लीक कराकर शामली लाया गया और इसके बाद इसे मोटी रकम लेकर बेचा गया था। बागपत से एक और शामली से तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की गई थी। इस मामले में अभी भी एसटीएफ आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुराना है बागपत कनेक्शन
सॉल्वर गैंग और प्रतियोगी परीक्षाओं के पर्चे लीक कराने वाले कई गिरोह वेस्ट यूपी में सक्रिय हैं। शामली और बागपत में इनकी भरमार है। अरविंद राणा समेत शहनवाज और कई अन्य भी इसी तरह से गिरोह चला रहे हैं। इनके खिलाफ पूर्व में कार्रवाई हो चुकी है। बावजूद इसके नए-नए गैंग परीक्षाओं में सॉल्वर बैठाने का ठेका लेते हैं।
 

epaper