ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPTET EXAM : दो पालियों में होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा

UPTET EXAM : दो पालियों में होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आगामी 23 जनवरी को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। साथ ही कोविड के...

UPTET EXAM : दो पालियों में होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा
Yogesh Joshiहिन्दुस्तान टीम,सीतापुरThu, 20 Jan 2022 12:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आगामी 23 जनवरी को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। साथ ही कोविड के चलते बिना मॉस्क परीक्षा केन्द्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराया जाए। बुधवार को डीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर इसकी तैयारियों की समीक्षा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

शिक्षक पात्रता परीक्षा को नकलविहीन, सुचितापूर्ण व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराए जाने के उद्देश्य से डीएम विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षकों के साथ बैठक सम्पन्न हुई। डीएम ने बताया कि शिक्षक पात्रता परीक्षा 23 जनवरी को दो पालियों आयोजित की जाएगी। प्रथम पाली पूर्वान्ह दस से अपराह्न 12.30 बजे तक तथा द्वितीय पाली अपराह्न 2.30 से शाम 05.00 बजे तक आयोजित की जाएगी। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि परीक्षा को सम्पन्न कराए जाने के लिए शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों का अनुपालन कराते हुए शान्तिपूर्ण ढंग से परीक्षा सम्पन्न कराई जाए। डीएम द्वारा एएसपी उत्तरी को परीक्षा केन्द्रों पर विशेष निगरानी बरतने व परीक्षा केन्द्रों पर समुचित सुरक्षा बल की तैनाती करने के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेटों द्वारा प्रश्नपत्रों को ले जाने और उत्तर पुस्तिकाओं के सील्ड बंडल कोषागार में जमा किए जाने के दौरान समकक्ष पुलिस अधिकारियों की तैनाती कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की तैनाती हुई है वह केन्द्र में लगातार भ्रमण करते रहें। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान जो भी छात्र-छात्राएं आते हैं, उनकी थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाए तथा कोविड हेल्पडेस्क स्थापित करा दी जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि परीक्षा केन्द्र के अन्दर कोई भी इलेक्ट्रानिक डिवाइज लेकर प्रवेश न करें, यह सुनिश्चित किया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम भरत तिवारी, जिला विद्यालय निरीक्षक देवी सहाय तिवारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

epaper