ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPTET EXAM : कड़ी सुरक्षा के बीच शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू

UPTET EXAM : कड़ी सुरक्षा के बीच शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू

शिक्षक पात्रता (टीईटी) की परीक्षा रविवार को 23 परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। इसमें कुल 17718 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। सुबह दस बजे से शुरू हुई पहली पाली की परीक्षा के लिए...

UPTET EXAM : कड़ी सुरक्षा के बीच शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू
Yogesh Joshiहिन्दुस्तान टीम, महराजगंजSun, 23 Jan 2022 12:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

शिक्षक पात्रता (टीईटी) की परीक्षा रविवार को 23 परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। इसमें कुल 17718 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

सुबह दस बजे से शुरू हुई पहली पाली की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में 8:30 बजे से 9:30 बजे तक प्रवेश दिया गया। परीक्षा को सुचितापूर्ण व पारदर्शी व कोविड प्रोटोकाल में कराने के लिए डीएम सत्येन्द्र कुमार ने केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा चालू रखने का निर्देश दिया है। जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत अफसर परीक्षा केंद्रों का दौरा करते रहे।

गेट पर हुई सघन तलाशी

सभी परीक्षा केंद्रों पर सघन तलाशी ली गई। इसमें महिला कर्मचारी, महिला कांस्टेबल द्वारा महिला अभ्यर्थियों की तलाशी ली गई। अभ्यर्थियों के मोबाइल एवं अन्य सामाग्री केन्द्र के बाहर रखवाने की व्यवस्था केंद्र व्यवस्थापकों ने कराई थी।

चार जोन व 11 सेक्टर में बंटे परीक्षा केंद्र

सभी 23 परीक्षा केंद्रों को चार जोन व 11 सेक्टर में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में एक-एक एसडीएम जोनल मजिस्टे्रट के रूप में तैनात किए गए हैं। वहीं सीडीओ एडीएम के नेतृत्व में दो सुपर जोनल अधिकारी की टीम बनी थी। इसके अलावा डायट प्राचार्य, बीएसए व डीआईओएस के नेतृत्व में तीन सचल दल बना है।

रूट डायवर्ट किया गया

प्रभारी निरीक्षक यातायात ने बताया कि रविवार की टीईटी के चलते नगर की यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत भारी वाहनों का नगर में प्रवेश सुबह साढे सात बजे से शाम छह बजे तक प्रतिबंधित किया गया है। परीक्षा के दौरान रविवार की सुबह साढे सात बजे से पकड़ी चौराहा, सिन्दुरिया चौराहा, शिकारपुर चौराहा से बड़े वाहनों को डायवर्ट किया गया।

epaper