ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPTET 2018: आज जारी होगी फाइनल आंसर की, upbasiceduboard.gov.in पर देख सकेंगे

UPTET 2018: आज जारी होगी फाइनल आंसर की, upbasiceduboard.gov.in पर देख सकेंगे

UP TET answer key 2018: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2018 की संशोधित आंसर की आज जारी होगी। UPTET की फाइनल आंसर की उम्मीदवार बेसिक शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट...

UPTET 2018: आज जारी होगी फाइनल आंसर की, upbasiceduboard.gov.in पर देख सकेंगे
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 30 Nov 2018 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

UP TET answer key 2018: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2018 की संशोधित आंसर की आज जारी होगी। UPTET की फाइनल आंसर की उम्मीदवार बेसिक शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर देख सकते हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के प्रश्नों पर तकरीबन चार हजार आपत्तियां मिली। जिसके निस्तारण के लिए विषय विशेषज्ञों की समिति से रिपोर्ट मांगी गई है।

UPTET 2018: कल जारी होगी फाइनल आंसर की, इन दो तारीख में जारी हो सकते हैं नतीजे

UPTET आंसर की जारी होने के साथ ही कई प्रश्नों के उत्तर पर उठी आपत्ति

आपको बता दें कि परीक्षा 2018 में करीब 17 लाख छात्र बैठे थे। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 की पहली शिफ्ट का एग्जाम सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक हुआ था। पहली शिफ्ट का एग्जाम उन आवेदकों के लिए था जो उत्तर प्रदेश के मान्यता प्राप्त विद्यालयों में पहली से पांचवी कक्षा तक पढ़ाना चाहते हैं। वहीं परीक्षा का दूसरा सेशन दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक था। दूसरी शिफ्ट का एग्जाम उन कैंडिडेट्स के लिए था जो VI से VIII कक्षा तक पढ़ाना चाहते हैं। अभ्यर्थियों की मानें तो टीईटी के अधिकांश प्रश्न स्पष्ट नहीं हैं। जिस कारण परीक्षा नियामक की ओर से जारी उत्तरकुंजी में दिए गए उत्तर विवादित हैं। इसलिए उन सभी प्रश्नों के समान अंक दिए जाएं ताकि अभ्यर्थियों को कोर्ट की शरण न लेनी पड़े।

UPTET answer key 2018 : उत्तरमाला पर 33 घंटे में 4 हजार आपत्तियां आईं

UPTET answer key 2018 : प्राथमिक स्तर की टीईटी में सभी को एक-एक नंबर मिलना तय, कल जारी हो सकती है संशोधित आंसर की

Virtual Counsellor