ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPTET 2018: यूपी टीईटी आंसर की गुरुवार को होगी जारी, इस ईमेल आईडी पर भेज सकेंगे उत्तरमाला पर आपत्तियां

UPTET 2018: यूपी टीईटी आंसर की गुरुवार को होगी जारी, इस ईमेल आईडी पर भेज सकेंगे उत्तरमाला पर आपत्तियां

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की आंसर की (UPTET answer key 2018) आज फिर जारी नहीं हो पाई। अब ये 22 नवंबर को जारी होगी। देर रात अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। उत्तरमाला पर  23...

UPTET 2018:  यूपी टीईटी आंसर की गुरुवार को होगी जारी, इस ईमेल आईडी पर भेज सकेंगे उत्तरमाला पर आपत्तियां
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Nov 2018 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की आंसर की (UPTET answer key 2018) आज फिर जारी नहीं हो पाई। अब ये 22 नवंबर को जारी होगी। देर रात अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। उत्तरमाला पर  23 नवंबर शाम 6 बजे तक ई-मेल uptethelpline@gmail.com के माध्यम से सिर्फ ऑनलाइन आपत्ति भेज सकते हैं।  

यदि किसी अभ्यर्थी को प्रश्नों को लेकर कोई आपत्ति है तो साक्ष्यों के साथ ही तय प्रारुप में ऑनलाइन ऑपत्ति भेज सकते हैं। ऑफलाइन या अन्य माध्यम और तय समय के बाद कोई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। इसके अलावा  23 नवंबर शाम 6 बजे  के बाद कोई आपत्ति नहीं ली जाएगी।  प्राप्त आपत्ति पर विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 29 तक उसका निराकरण किया जाएगा। शासनादेश के अनुसार मंगलवार को इसे जारी होना था, लेकिन परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज की तैयारी पूरी नहीं होने के कारण जारी नहीं हो सकी। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि एनआईसी बुधवार सुबह 10-11 बजे तक उत्तरमाला वेबसाइट पर जारी कर देगा।

बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. प्रभात कुमार ने 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में बताया कि रविवार को हुई इस परीक्षा में लगभग 95 फीसदी अभ्यर्थी शामिल हुए। समय सारिणी के मुताबिक टीईटी का रिजल्ट 8 दिसम्बर को घोषित होना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें