DA Image
21 जनवरी, 2020|2:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPTET admit card 2019: यूपीटीईटी एडमिट कार्ड जारी, इस DIRECT Link से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

https   updeled gov in

UPTET admit card 2019: 22 दिसंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2019 के लिए एडमिट कार्ड आज जारी हो गए हैं। एडमिट कार्ड दोपहर 2 बजे बाद जारी किए गए।  इस लिंक पर क्लिक करके आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर, वनटाइम पासवर्ड और कैप्चा कोड भरना होगा।

जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वो updeled.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।  हालांकि अभी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के कारण वेबसाइट काम नहीं कर रही है। थोड़ी देर बाद रिफ्रेश करते रहें और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।  अभ्यर्थियों को किसी अन्य माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा।

आपको बता दें कि बड़ी संख्या में इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। यूपीटीईटी-2019 के लिए कुल 16,34,249 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

एनआईसी से मिले आंकड़ों के मुताबिक प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 10,68,912 और उच्च प्राथमिक स्तर में 5,65,337 अभ्यर्थियों ने फार्म भरा है। 5,78,376 अभ्यर्थियों ने सिर्फ प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए आवेदन किया है जबकि 74,801 अभ्यर्थी उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी में शामिल होना चाहते हैं। 4,90,536 अभ्यर्थियों ने दोनों स्तर की परीक्षा के लिए फार्म भरा है। 

आपको बता दें कि परीक्षा के समय अभ्यार्थियों को फोटो युक्त पहचान पत्र के साथ प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाण पत्र या किसी भी सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति साथ लाना होगा। इसके बिना परीक्षा केंद्र में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPTET admit card 2019: download UP TET admit card released today updeled gov in here is direct link