ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर UPTET 2021 New Exam Date : यूपीटीईटी में एक माह बाकी, जानें एडमिट कार्ड समेत लेटेस्ट अपडे्स

UPTET 2021 New Exam Date : यूपीटीईटी में एक माह बाकी, जानें एडमिट कार्ड समेत लेटेस्ट अपडे्स

UPTET 2021 Exam Date : जनवरी के तीसरे सप्ताह में यूपीटीईटी का होना तय माना जा रहा है। उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से शासन को 23 जनवरी के दिन यूपीटीईटी कराने का प्रस्ताव भेजा...

 UPTET 2021 New Exam Date : यूपीटीईटी में एक माह बाकी, जानें एडमिट कार्ड समेत लेटेस्ट अपडे्स
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Dec 2021 04:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPTET 2021 Exam Date : जनवरी के तीसरे सप्ताह में यूपीटीईटी का होना तय माना जा रहा है। उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से शासन को 23 जनवरी के दिन यूपीटीईटी कराने का प्रस्ताव भेजा गया है जिस पर अभी मुहर लगना बाकी है। इसके अलावा बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने भी विधानसभा में यूपीटीईटी के जनवरी के तीसरे सप्ताह में होने की बात कही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि अभ्यर्थियों के नए एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से एक सप्ताह पहले यानी 15 -16 जनवरी के आसपास जारी हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि प्रश्नपत्र और ओएमआर शीट (उत्तरपत्रक) छपवाने के लिए प्रिंटिंग प्रेस तय करने और केंद्रों की दोबारा जांच करने में वक्त लग रहा है। इस प्रक्रिया के बाद अभ्यर्थियों को नये सिरे से प्रवेश पत्र जारी होगा। 

टीईटी केंद्रों के परीक्षण और पुनर्निर्धारण के बाद केंद्रों की संख्या में 15 प्रतिशत तक कमी होने की उम्मीद जताई जा रही है। शासन ने डीएम को निर्देशित किया है कि वह अपने स्तर से केंद्रों का परीक्षण करा लें। अच्छी ख्याति के स्कूलों को ही केंद्र बनाया जाए। 28 नवंबर की परीक्षा के लिए जो केंद्र बनाए गए थे, उनमें काफी संख्या में वित्तविहीन स्कूलों को जिम्मेदारी दे दी गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें