Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPTET 2021: कल है परीक्षा, एग्जाम हॉल में लेकर जा सकते हैं ये चीजें, पढ़ें दिशा निर्देश

UPTET 2021: कल है परीक्षा, एग्जाम हॉल में लेकर जा सकते हैं ये चीजें, पढ़ें दिशा निर्देश

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPriyanka Sharma
Sat, 27 Nov 2021 03:50 PM
UPTET 2021: कल है परीक्षा, एग्जाम हॉल में लेकर जा सकते हैं ये चीजें, पढ़ें दिशा निर्देश

इस खबर को सुनें

UPTET 2021: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) ने एडमिट कार्ड के साथ UPTET 2021 परीक्षा के दिन दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं।  परीक्षा का आयोजन कल किया जाएगा, जिसमें 21.5 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। बता दें, परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस नियमों का पालन किया जाएगा, इसी के साथ राज्य स्तर पर बने कंट्रोल रूम से CCTV के जरिए परीक्षा केंद्र की गतिविधियों पर नजर रखेंगे, ताकि कोई भी छात्र नकल ना कर सकें। अब जो छात्र परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं वह यहां जानें परीक्षा से जुड़े दिशा निर्देश।

- UPTET 2021 परीक्षा 28 नवंबर को पेन और पेपर-आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। UPTET परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर ले जाने होंगे। UPTET एडमिट कार्ड 2021 के साथ, उम्मीदवारों को वैलिड फोटो आईडेंटी प्रूफ ले जाना होगा।  

- उम्मीदवारों को रिपोर्टिंग समय से कम से कम 30 से 40 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

- परीक्षा केंद्र पर जल्दी पहुंचने से, उम्मीदवार अंतिम समय में  ट्रैफिक से बच सकेंगे, उन्हें UPTET 2021 परीक्षा शुरू होने से पहले आराम करने और खुद को शांत करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

(एडमिट कार्ड डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए यहां से करें क्लिक)

- उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान जरूरी डॉक्यूमेंट्स को लाना होगा, ये जरूरी डॉक्यूमेंट्स हैं...

एडमिट कार्ड के साथ, उन्हें कम से कम एक  वैलिड फोटो आईडेंटी प्रूफ जैसे वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि।

-उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के अंदर  किसी भी तरह की नकल में शामिल नहीं होना चाहिए। इससे परीक्षा से रोक लग सकती है और कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

परीक्षा केंद्र में लेकर जा सकते हैं ये चीजें

1-  फेस मास्क

2- ट्रांसपेरेंट  पानी की बोतल

3-  वैलिड फोटो आईडेंटी प्रूफ

4- हैंड सैनिटाइजर

5- कोविड- डिक्लेरेशन फॉर्म

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) उत्तर प्रदेश राज्य में प्राथमिक (कक्षा 1 से 6) और प्राथमिक स्तर (कक्षा 6 से 8) स्कूलों के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है।  

 

 

epaper

संबंधित खबरें