ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPTET-2021:शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूर्ण- परीक्षा नियामक प्राधिकारी

UPTET-2021:शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूर्ण- परीक्षा नियामक प्राधिकारी

UPTET-2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने नया अपडेट दिया है। सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जारी बयान के अनुसार, यूपीटीईटी-2021  के...

UPTET-2021:शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूर्ण- परीक्षा नियामक प्राधिकारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली, प्रयागाजSat, 22 Jan 2022 06:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPTET-2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने नया अपडेट दिया है। सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से जारी बयान के अनुसार, यूपीटीईटी-2021  के आयोजन हेतु समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। परीक्षा दो पालियों में कल दिनांक 23.01.2022 को पूर्वनिर्धारित समय पर सम्पादित कराई जाएगी। अभ्यर्थी दिये निर्देशों के अनुसार परीक्षा में भाग लेंगे।

टीईटी के लिए स्कूलों के दरवाजे डेढ़ घंटे पहले खुलेंगे
रविवार को आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए केंद्रों के दरवाजे डेढ़ घंटे पहले खुलेंगे। अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से 12 जनवरी को जारी आदेश में दरवाजे एक घंटे पहले खोलने की बात कही गई थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की तरफ से शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में साफ किया गया है कि केंद्रों के दरवाजे डेढ़ घंटे पहले ही खोल दिए जाएंगे, जिससे केंद्रों पर सामूहिक भीड़ एकत्रित न हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। सचिव ने साफ किया है कि परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले तक ही प्रवेश दिया जाएगा। उसके बाद किसी परिस्थिति में प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रयागराज में पहली पाली में 183 केंद्रों पर 84017 तथा द्वितीय पाली में 132 केंद्रों पर 59895 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। 

आज से टीईटी परीक्षार्थियों के लिए नि:शुल्क बसें शुरू, अपने पास रखें एडमिट कार्ड की 6 प्रतियां

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें