DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPTET 2018: अब अध्यापक पात्रता परीक्षा 18 नवंबर को होगी

चार नवंबर को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) टाल दी गई है। अब अध्यापक पात्रता परीक्षा 18 नवंबर को होगी। बीटीसी 2015 बैच के प्रशिक्षुओं का दबाव और चार नवंबर को ही राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) होने से सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने टीईटी के लिए सरकार से समय मांगा था।

बीटीसी 2015 के चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 8 अक्टूबर को शुरू होने के पहले ही सभी पेपर लीक होने के कारण निरस्त करनी पड़ी थी। इस कारण दिसंबर में प्रस्तावित 95 हजार शिक्षकों की भर्ती से बीटीसी-15 बैच के 72668 प्रशिक्षुओं के बाहर होने का खतरा उत्पन्न हो गया।

UPTET 2018: बीएड विशेष शिक्षा को यूपी टीईटी में बैठने देने का निर्देश

इस बीच गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में बीटीसी प्रशिक्षुओं को आश्वासन दिया है कि उनकी परीक्षा जल्द कराई जाएगी। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद इस मसले पर शुक्रवार शाम चार बजे से लखनऊ में बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों की बैठक बुला ली गई है।

UPTET 2018: ऐसी होगी यूपी टीईटी परीक्षा, देखें परीक्षा का पैटर्न

माना जा रहा है कि बैठक में बीटीसी 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जल्द कराने पर निर्णय हो सकता है। यदि ऐसा होता है तो टीईटी टालना पड़ेगा क्योंकि एक साथ दोनों परीक्षाओं की तैयारी कराना संभव नहीं होगा। टीईटी टलने से बीटीसी प्रशिक्षुओं को राहत मिलेगी क्योंकि परीक्षा देर से होने पर शिक्षक भर्ती में शामिल होने की संभावना बढ़ जाएगी।

UPTET 2018: यूपी टीईटी के लिए 4 दिन में 1.15 लाख रजिस्ट्रेशन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPTET 2018: uttar pradesh tet Exam may be delayed for two weeks