DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  UPTET 2018: सुबह 10 बजे फार्म भरा, 3 बजे मिला ओटीपी, घंटों प्रयास के बावजूद upbasiceduboard.gov.in वेबसाइट पर फार्म नहीं भर पा रहे अभ्यर्थी

करियरUPTET 2018: सुबह 10 बजे फार्म भरा, 3 बजे मिला ओटीपी, घंटों प्रयास के बावजूद upbasiceduboard.gov.in वेबसाइट पर फार्म नहीं भर पा रहे अभ्यर्थी

वरिष्ठ संवाददाता,इलाहाबादPublished By: Anuradha
Mon, 01 Oct 2018 02:51 PM
UPTET 2018: सुबह 10 बजे फार्म भरा, 3 बजे मिला ओटीपी, घंटों प्रयास के बावजूद upbasiceduboard.gov.in वेबसाइट पर फार्म नहीं भर पा रहे अभ्यर्थी

UPTET 2018 online form: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2018 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रहीं। शनिवार को लगातार छठवें दिन ऑनलाइन फार्म नहीं भरे जा सके। लोग घंटों  upbasiceduboard.gov.in  वेबसाइट पर प्रयास करते रहे लेकिन नतीजा शून्य रहा।

नैनी के प्रभात साहू ने सुबह 10 बजे फार्म भरा लेकिन उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर ओटीपी नहीं आया। काफी देर तक इंतजार करने के बाद चले गये तो दोपहर बाद तीन बजे ओटीपी नंबर का एसएमएस मोबाइल पर आ गया। ओटीपी कुछ मिनट के लिए ही मान्य होता है।

UPTET 2018: यूपी टीईटी में अब वोटर आईडी मान्य, नहीं लिया जा रहा आधार नंबर

इसलिए जब तक वह फार्म भर पाते, ओटीपी बेकार हो गया। इसी प्रकार की समस्याएं बनी रहीं। चौक की रहने वाली अंजली केसरवानी सोमवार से परेशान हैं लेकिन फार्म नहीं भर सकी हैं। कभी ओटीपी नहीं आता तो कभी सर्वर फेल हो जाता है। करेली की हिना का भी यही हाल है।
हिना ने 24 घंटे में आठ बार फार्म भरने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

UPTET 2018: ऐसी होगी यूपी टीईटी परीक्षा, देखें परीक्षा का पैटर्न

पहले तो फार्म सबमिट नहीं होता, एक बार सबमिट हो जाए तो बफरिंग होने लगती है। उसके बाद स्क्रीन पर अकर्ड एरर लिखकर आ जाता है। एक बार एरर आने पर दोबारा प्रयास करें तो दूसरा मोबाइल नंबर मांगने लगता है। 
पूर्व में किए गए प्रयास के आधार पर लिखकर आता है कि यह मोबाइल नंबर पहले से पंजीकृत है। समस्या यह है कि अभ्यर्थी कितने मोबाइल नंबर देंगे। 

खुला रहा एनआईसी, हालात सुधरने की उम्मीद
इलाहाबाद। टीईटी के ऑनलाइन आवेदन की समस्या के कारण एनआईसी कार्यालय शनिवार को अवकाश के दिन भी खुला रहा। बेसिक शिक्षा के विशेष सचिव और निदेशक ने दिन में पहुंचकर स्थिति के बारे में जानकारी ली। रविवार से हालात सुधरने की उम्मीद जताई जा रही है। शनिवार रात 12 बजे के बाद सर्वर कुछ देर रोककर तकनीकी कमियां दूर करने की कोशिश की गई।

इनका कहना है
टीईटी के ऑनलाइन आवेदन की समस्या रविवार से सुधरने की उम्मीद है। इस मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को भी है और इसे ठीक करने के लिए हर कोशिश की जा रही है। 

हालात नहीं सुधरे तो बढ़ सकती है अंतिम तिथि
इलाहाबाद। टीईटी के ऑनलाइन आवेदन की स्थिति रविवार को नहीं सुधरती तो पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ सकती है। टीईटी-18 के लिए 18 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हुए थे। पंजीकरण की अंतिम तिथि चार अक्टूबर शाम छह बजे तक है। आवेदन शुल्क पांच अक्टूबर तक स्वीकार किए जाएंगे। पूर्ण रूप से भरे हुए ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट लेने की आखिरी तारीख छह अक्टूबर शाम छह बजे तक है।

अंतिम तिथि बढ़ाने को एक अक्टूबर को प्रदर्शन
इलाहाबाद। युवा मंच टीईटी आवेदन के लिए सर्वर दुरस्त कराने व अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर एक अक्टूबर को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करेगा। अध्यक्ष अनिल सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर युवाओं के उत्पीड़न का आरोप लगाया है।  
 

संबंधित खबरें