UPTET 2018: uttar pradesh tet 2018 notification Now voter ID valid not taking base number during apply - UPTET 2018: यूपी टीईटी में अब वोटर आईडी मान्य, नहीं लिया जा रहा आधार नंबर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPTET 2018: यूपी टीईटी में अब वोटर आईडी मान्य, नहीं लिया जा रहा आधार नंबर

uptet 2018

अध्यापक पात्रता परीक्षा 2018 के ऑनलाइन आवेदन में अब वोटर आईडी भी मान्य होगा। अभी तक सिर्फ पासपोर्ट, पैन कार्ड और डीएल ही पहचान पत्र के तौर पर मान्य  थे।  आपको बता दें कि 2018 की टीईटी में आधार नंबर नहीं लिया जा रहा।  ऐसे में कई अभ्यार्थियों को आवेदन करने में पऱेशानी उठानी पड़़ रही थी। इसलिए अब  वोटर आईडी को पहचान पत्र के तौर पर मान्य किया है। 

UPTET 2018: ऐसी होगी यूपी टीईटी परीक्षा, देखें परीक्षा का पैटर्न

खासकर महिला अभ्यर्थियों को, ज्यादातर के पास इनमें से कोई भी पहचान पत्र नही है।  अभ्यर्थियों की समस्या देखते हुए वोटर आईडी को मान्य किया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। इस बार राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद की गाइडलाइन के अनुसार प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए बीएड को भी मौका दिया गया है। टीईटी में आवेदन के लिए उम्र सीमा नहीं है। इसलिए किसी भी आयु के अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।

UPTET 2018: यूपी टीईटी के लिए आवेदन यहां upbasiceduboard.gov.in से करें आवेदन

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। परीक्षा चार नवंबर को होगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर शुरू हो चुके हैं। टीईटी के लिए आवेदन का लिंक एक्टिव हो चुका है।

पूर्ण रूप से भरे हुए ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट लेने की आखिरी तारीख छह अक्टूबर शाम छह बजे तक रखी गई है। सामान्य व ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपये और एससी/एसटी वर्ग के आवेदकों को 300 रुपये फीस देनी होगी। इसका प्रमाणपत्र पांच वर्ष के लिए मान्य होगा।

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPTET 2018: uttar pradesh tet 2018 notification Now voter ID valid not taking base number during apply