ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPTET answer key 2018 : जारी हुई आंसर की, 23 नवंबर की शाम 6 बजे तक ली जाएंगी ऑनलाइन आपत्ति

UPTET answer key 2018 : जारी हुई आंसर की, 23 नवंबर की शाम 6 बजे तक ली जाएंगी ऑनलाइन आपत्ति

यूपी-टीईटी की उत्तरमाला यूपी टेट की वेबसाइट पर जारी हो गई है। पहले इसके जारी होने की तिथि 20 नवंबर थी, जिसे बढ़ाकर 21 कर दिया था। उम्मीदवार यूपी बेसिक शिक्षा परिषद की...

UPTET answer key 2018 : जारी हुई आंसर की, 23 नवंबर की शाम 6 बजे तक ली जाएंगी ऑनलाइन आपत्ति
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Nov 2018 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी-टीईटी की उत्तरमाला यूपी टेट की वेबसाइट पर जारी हो गई है। पहले इसके जारी होने की तिथि 20 नवंबर थी, जिसे बढ़ाकर 21 कर दिया था। उम्मीदवार यूपी बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in से उत्तर कुंजी देख सकते हैं। अगर उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति है तो ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. प्रभात कुमार ने 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में बताया कि रविवार को हुई इस परीक्षा में लगभग 95 फीसदी अभ्यर्थी शामिल हुए। समय सारिणी के मुताबिक टीईटी का रिजल्ट 8 दिसम्बर को घोषित होना है।

UPTET 2018:यूपीटीईटी परीक्षा में पूछा गया लोकसभा चुनावों से जुड़ा सवाल

आपको बता दें कि रविवार को यूपी टीईटी परीक्षा संपन्न हुई और परीक्षा में 17,83,716 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया था जिनमें लगभग 95 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। प्राप्त आपत्ति पर विषय विशेषज्ञों की समिति गठित कर 29 तक उसका निराकरण किया जाएगा। उसके बाद संशोधित उत्तरमाला 30 नवंबर को वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। विषय विशेषज्ञों की रिपोर्ट को समाहित करते हुए संशोधित उत्तरमाला के आधार पर परिणाम आठ दिसंबर को जारी किया जाएगा। एक महीने के अंदर प्रमाणपत्र मिलेगा। बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर के पर्चा लीक मामला और 68,500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में गड़बड़ी के बाद टीईटी के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली। टीईटी में 17,83,716 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण करवाया था जिनमें लगभग 95 फीसदी परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

UPTET 2018: रिजल्ट 5 दिसम्बर तक, परीक्षा में 95 फीसदी अभ्यर्थी हुए शामिल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें