DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPTET 2018: फीस भुगतान की आखिरी तारीख बढ़ी, एक दिन का समय और मिला

teacher recruitment in delhi govt schools

यूपी टीईटी 2018 की फीस जमा कराने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार अब 9 अक्टूबर तक अपना आवेदन शुल्क - <http://upbasiceduboard.gov.in/hdf/payFee.aspx>  पर जमा करा सकते हैं। फीस जमा कराने की आखिरी तारीख पहले 8 अक्टूबर थी।

 

आवेदन शुल्क जमा कराने का आज आखिरी दिन था इसके बाद भी उम्मीदवार कई जगहों पर फीस नहीं जमा करा पा रहे। इस समस्या गुस्साए कुछ टीईटी उम्मीदवारों ने सोमवार को इलाहाबाद में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलन गंज के बाहर प्रदर्शन किया।

up tet 2018

(तस्वीर : परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते उम्मीदवार)

लगाया नया सर्वर-

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने शनिावर की शाम को बताया था कि नये यूआरएल एड्रेस <http://upbasiceduboard.gov.in/hdf/payFee.aspx> पर जाकर अभ्यर्थी आसानी से फीस जमा कर सकते हैं।  यूपीटीईटी 2018 के लिए आवेदन शुल्क जमा कराने का आखिरी दिन अब मंगलवार रखा गया है।

आवेदन जमा कराना बंद-
7 अक्टूबर रविवार टीईटी के लिए अप्लाई करने का आखिरी दिन था। इसके बाद आवेदन जमा कराने की प्रक्रिया बंद हो गई। अब जिन लोगों ने यूपी टीईटी 2018 के लिए आवेदन किया है और अभी तक वे फीस जमा नहीं करा पाए उनके लिए फीस जमा कराने का आज (8 अक्टूबर 2018) आखिरी दिन है। टीईटी 2018 का आवेदन शुल्क जमा कराने के लिए आप ऊपर दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।


अभ्यर्थियों की समस्या को देखते हुए शनिवार शाम को फीस भुगतान के लिए नया सर्वर लगाया गया। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि विशेषज्ञों ने यूआरएल में बदलाव कर नया सर्वर लगाया है जिससे फीस भुगतान में हो रही परेशानी दूर की जा सके। शनिवार की शाम तक प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के पंजीकृत 21.50 लाख अभ्यर्थियों में से महज एक तिहाई 7.30 लाख अभ्यर्थियों की फीस ही ऑनलाइन जमा हो सकी थी। संशोधित आदेश में फीस जमा करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है।

 UPTET 2018: बीएड विशेष शिक्षा को यूपी टीईटी में बैठने देने का निर्देश

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPTET 2018 : uptet candidate should submit registration fees on new server get the server link here