UPTET 2018: Not improved uptet website upbasiceduboard gov in expected to extend last date of uptet application - UPTET 2018: सुधर गई टीईटी की वेबसाइट, स्टूडेंट करें आवेदन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPTET 2018: सुधर गई टीईटी की वेबसाइट, स्टूडेंट करें आवेदन

https://upbasiceduboard.gov.in/

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 की वेबसाइट चालू हो गई है। वेबसाइट क्रैश होने के कारण उम्मीद से आधे लगभग पांच लाख अभ्यर्थी ही पंजीकरण करा सके थे। इनमें से 2.35 लाख अभ्यर्थी अंतिम रूप से आवेदन जमा कर सके हैं।  आवेदन शुल्क पांच अक्तूबर तक स्वीकार होंगे। पूर्ण रूप से भरे हुए ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट लेने की आखिरी तारीख छह अक्तूबर शाम छह बजे तक है।

UPTET 2018: यूपी टीईटी में अब वोटर आईडी मान्य, नहीं लिया जा रहा आधार नंबर

UPTET 2018: ऐसी होगी यूपी टीईटी परीक्षा, देखें परीक्षा का पैटर्न

मोबाइल नंबर को लेकर बड़ी समस्या: एक बड़ी समस्या मोबाइल नंबर को लेकर है। एक बार फार्म भरने पर मोबाइल नंबर पंजीकृत हो जा रहा है। लेकिन अंतिम रूप से जमा नहीं होने के कारण दोबारा जब वही मोबाइल नंबर फीड कर रहे हैं तो लिखकर आ रहा है कि यह नंबर पहले से मौजूद है, कृपया दूसरा नंबर दें। अब समस्या यह है कि एक अभ्यर्थी कितने मोबाइल नंबर लेकर फार्म भरने बैठे। शनिवार की रात वेबसाइट बंद कर सुधारने की कोशिश की गई लेकिन सफलता नहीं मिली। वेबसाइट पर लिखकर आ रहा है कि आवेदन पत्र भरने में आ रही कठिनाइयों के निराकरण की कार्यवाही गतिमान है, कृपया धैर्य बनाएं रखें।

अभ्यर्थियों ने टीईटी-18 के आवेदन तिथि बढ़ाने की मांग की है। बीटीसी संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा के धर्मेन्द्र सिंह का कहना है कि एनआईसी, यूपी डेस्को और जहां भी संभव है आपत्ति दर्ज करवा चुके हैं लेकिन सब एक-दूसरे पर टाल रहे हैं। बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पंजीकरण तक नहीं करा सके हैं। लिहाजा आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए। रविवार को कटरा के साइबर कैफे में टीईटी का फॉर्म भरने को परेशान अभ्यर्थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPTET 2018: Not improved uptet website upbasiceduboard gov in expected to extend last date of uptet application