ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSSSC VDO : यूपी वीडीओ भर्ती की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन किए जाने की मांग

UPSSSC VDO : यूपी वीडीओ भर्ती की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन किए जाने की मांग

UPSSSC VDO Vacancy : उत्तर प्रदेश पंचायत राज वेलफेयर एसोसिएशन ने मांग की है कि ग्राम पंचायत अधिकारी (वीडीओ) की शैक्षणिक योग्यता स्नातक होनी चाहिए। पिछली भर्ती में इसकी योग्यता 12वीं थी।

UPSSSC VDO : यूपी वीडीओ भर्ती की शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन किए जाने की मांग
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान,लखनऊSat, 03 Feb 2024 08:18 AM
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC VDO Vacancy : उत्तर प्रदेश पंचायत राज वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक में शुक्रवार को एडीओ (पंचायत) से लेकर पंचायत सहायक तक की समस्याओं व मांगों को प्रमुखता से उठाया गया। पुरनियां चौराहा, अलीगंज स्थित पंचायती राज निदेशालय में आयोजित बैठक में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष एसएन सिंह ने ग्राम पंचायत अधिकारी (वीडीओ) की शैक्षणिक योग्यता स्नातक किए जाने, एडीओ का पदनाम खंड पंचायत अधिकारी करने और सफाई कर्मियों की सेवानियमावली बनाते हुए पदोन्नति का अवसर दिए जाने की मांग की। 

उन्होंने कहा पंचातय राज कर्मियों को क्षेत्रीय भ्रमण का भत्ता दिया जाए व पंचायत सहायकों के मानदेय में वृद्धि की जाए। इसके साथ ही ग्राम्य विकास ही तरह ही पंचायती राज विभाग में भी जिला स्तर पर प्रथम श्रेणी अधिकारी को नियुक्त किए जाने, जिला पंचायत के विभिन्न संवर्गों के अधिकारी व कर्मचारियों को राज्य कर्मचारी घोषित किए जाने की मांग भी उठी। 

वर्तमान में यूपीएसएसएससी वीडीओ भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता 12वीं पास और एनआईईएलआईटी (डोएक) सीसीसी सर्टिफिकेट या 12वीं पास एवं कंप्यूटर संचालन सीसीसी सर्टिफिकेट मांगी जाती है। आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष होती है। 

यूपी में फार्मासिस्ट (आयुर्वेदिक) के 1002 पदों पर भर्ती, 12 से करें आवेदन
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फार्मासिस्ट (आयुर्वेदिक) के 1002 पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए 12 फरवरी से तीन मार्च तक आवेदन लिए जाएंगे। इसमें संशोधन 11 मार्च तक किए जा सकेंगे। आयोग के सचिव अवनीश कुमार सक्सेना ने गुरुवार को इसके लिए विज्ञप्ति जारी की। आवेदन आयोग की वेबसाइट https://upsssc.gov.in पर ऑनलाइन लिए जाएंगे। आवेदन की अंतिम तिथि तक संबंधित आवश्यक अनिवार्य व शैक्षिक अर्हता संबंधी प्रमाण पत्र प्राप्त होने वाले ही पात्र माने जाएंगे। पीईटी 2023 में बैठने वाले अभ्यर्थी ही इसके लिए आवेदन के पात्र होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें