ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSSSC : यूपी मंडी परिषद में सचिव के 134 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, PET स्कोर वाले करें एप्लाई

UPSSSC : यूपी मंडी परिषद में सचिव के 134 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, PET स्कोर वाले करें एप्लाई

उत्तर प्रदेश राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद में सचिव श्रेणी तीन ग्रेड दो के 134 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आयोग की वेबसााइट upsssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

UPSSSC : यूपी मंडी परिषद में सचिव के 134 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, PET स्कोर वाले करें एप्लाई
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 25 Apr 2024 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद में सचिव श्रेणी तीन ग्रेड दो के 134 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आयोग की वेबसााइट upsssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि 24 मई है और इसमें संशोधन 31 मई तक किए जा सकेंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 ( यूपी पीईटी ) वाले पात्र होंगे। सभी वर्गों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क 25 रुपये रखा गया है।

शार्टलिस्ट होने वालों से मुख्य परीक्षा के लिए अलग से शुल्क लिया जाएगा। कुल पदों में 54 अनारक्षित, 28 अनुसूचित जाति, दो अनुसूचित जनजाति, 37 अन्य पिछड़ा वर्ग और 13 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए है। 

योग्यता- आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि, कृषि विपणन, विज्ञान, वाणिज्य, अर्थशास्त्र या कृषि अर्थशास्त्र में स्नातक उपाधि वाले पात्र होंगे।

इन्हें मिलेगा प्रेफरेंस - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि अर्थशास्त्र / कृषि विपणन में स्नाकोत्तर उपाधि या एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीए या समकक्ष उपाधि रखने वाले अभ्यर्थियों को प्रफरेंस दिया जाएगा।

आयु सीमा - 21 से 40 वर्ष। 

चयन - पीईटी स्कोर के आधार पर अभ्यर्थियों को सचिव लिखित परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसी लिखित परीक्षा के आधार पर चयन होगा। लिखित परीक्षा का पैटर्न, सिलेबस व परीक्षा तिथि बाद में सही समय पर जारी होगी।

केवल यूपी के निवासियों को ही आरक्षण का लाभ मिलेगा। एक से अधिक आरक्षित श्रेणी का दावा करने वाले अभ्यर्थियों को केवल एक छूट, जो अधिक लाभकारी होगी, अनुमन्य होगी।

वेतनमान - लेवल-6, न्यूनतम 9300, वेतनमान (अधिकतम) 34800

आवेदन शुल्क - 25 रुपये।
 

Virtual Counsellor