ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSSSC: टेक्निकल अससिस्टेंट के 3444+ पदों पर वैकेंसी, इस Link से करें अप्लाई

UPSSSC: टेक्निकल अससिस्टेंट के 3444+ पदों पर वैकेंसी, इस Link से करें अप्लाई

UPSSSC Technical Assistant 2024 : तकनीकी सहायक के 3446 पदों पर आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in. के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

UPSSSC: टेक्निकल अससिस्टेंट के 3444+ पदों पर वैकेंसी, इस Link से करें अप्लाई
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 08:19 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC Technical Assistant 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन समिति की ओर से टेक्निकल अससिस्टेंट यानि तकनीकी सहायक के पद पर भर्तियां जारी कर दी गई हैं। इस पद के इच्छुक उम्मीदवारों को तकनीकी सहायक परीक्षा 2024 देनी होगी, जिसके लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है। टेक्निकल अससिस्टेंट के लगभग 3446 पदों पर भर्ती की जानी है। योग्य कैंडीडेट्स उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in. के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस वैकेंसी से जुड़ी कुछ जरूरी डिटेल्स-

जरूरी तारीखें 
टेक्निकल अससिस्टेंट के इस पद के इच्छुक कैंडीडेट्स 1 मई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसकी आखिरी डेट 31 मई तय की गई है। वहीं, फीस भुगतान करने की लास्ट डेट 6 जून, 2024 है। 

चयन प्रक्रिया 
तकनीकी सहायक के पद पर तीन चरण के परफॉर्मेंस के आधार पर योग्य उम्मीदवारों का चुनाव किया जाएगा, जिसमें लिखित परीक्षा, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल एग्जाम शामिल हैं। 

शैक्षिक योग्यता
इस पद के इच्छुक कैंडीडेट्स के पास कृषि इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री या बागवानी/कृषि/वानिकी में स्नातक डिग्री का होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड भी होना चाहिए।

आवेदन शुल्क 
यूपीएसएसएससी टेक्निकल अससिस्टेंट पद के लिए अप्लाई करने के लिए 25 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। 

आयु सीमा 
इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार की उम्र कम से कम 21 साल और 40 साल (1 जून तक) से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। राज्य सरकार के आरक्षण नियमों के अनुसार, आयु सीमा में कुछ छूट मिल सकती है। 

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

कैसे करें अप्लाई? 

  • आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in.in पर जाएं
  • होमपेज पर ‘Live Advertisements’ के लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद टेक्निकल अससिस्टेंट आवेदन लिंक पर क्लिक करें
  • स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा
  • अपना रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें 
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • सभी आवश्यक डॉक्युमेंट्स अपलोड करें
  • फॉर्म सबमिट करें 
  • भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकाल लें

यूपीएसएसएससी टेक्निकल अससिस्टेंट भर्ती 2024 से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in को विजिट करें। 

Virtual Counsellor