ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSSSC : वन दरोगा भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल जारी

UPSSSC : वन दरोगा भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल जारी

UPSSSC Van Daroga DV Date 2024 : यूपी वन दारोगा भर्ती परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए दस्तावेज सत्यापन का कार्यक्रत जारी किया गया है। शारीरिक मानक परीक्षण में सफल अभ्यर्थी

UPSSSC : वन दरोगा भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल जारी
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 10 May 2024 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC Van Daroga Bharti : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा वन दारोगा के 701 पदों की भर्ती से जुड़ा अहम नोटिस जारी किया है। आयोग ने लिखित परीक्षा (मुख्य) और शारीरिक दक्षता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल जारी कर दिया है। आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि इन अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 21 मई 2024 से 30 मई 2024 तक होना निर्धारित है। प्रतिदिन 120 अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन किया जाएगा। इस प्रकार कुल 1402 अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। इससे पहले लिखित परीक्षा में सफल घोषित अभ्यर्थियों का शारीरिक मानक परीक्षण 12 से 17 फरवरी के दरम्यान लखनऊ के गुड़म्बा स्थित गुरु गोविन्द सिंह स्पोर्टस कॉलेज में आयोजित किया गया था। लिखित परीक्षा के बाद 701 पदों के लिए कुल 1697 अभ्यर्थियों का चयन पीईटी के लिए हुआ है। 

आयोग की ओर ने कहा है कि शारीरिक मानक परीक्षण में सफल अभ्यर्थियों के लिए दस्तावेज सत्यापन के लिए उनके वेरीफकेशन लेटर व अन्य प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। जो अभ्यर्थी यूपीएसएसएससी की वन दारोगा भर्ती परीक्षा में भाग ले रहे हों वे अपने कॉल लेटर व 04 प्रपत्र डाउनलोड कर प्रिंटआउट करा सकते हैं।

अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 21 मई 2024 से दो पालियों में किया जाएगा। पहली पाली में बुलाए अभ्यर्थियों का डॉकुमेंट वेरीफिकेशन सुबह 10 बजे किया जाएगा। वहीं दूसरी पाली के अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन दोपबर 01:30 बजे से किया जाएगा। यदि कोई अभ्यर्थी किसी कारणवश निर्धारित तिथि को दस्तावेज सत्यापन के लिए हाजिर नहीं हो पाता तो वह 30 मई 2024 को सुबह 11 बजे कार्यालय के सक्षम अधिकारी की अनुमति के बाद दोपहर 1:30 बजे दस्तावज सत्यापन में भाग ले सकता है।

साथ ले जाएं ये दस्तावेज :
डॉकुमेंट वेरीफिकेशन के लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ पासपोर्ट साइज की लेटेस्ट रंगीन फोटोग्राफ, सभी मूल प्रमाणपत्र व उनकी छायाप्रति का एक सेट। छाया प्रतियां स्वप्रमाणित होनी चाहिए। आयु में छूट व किसी वर्ग विशेष का लाभ पाने से संबंधित मूल प्रमाणपत्र व उसकी छाया प्रति अपने साथ ले जाएं।

आयोग ने अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी कर दिए गए हैं। संबंधित अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट  के होम पेज पर दिए गए लिंक पर जरूरी सूचनाएं दर्ज कर अपने एडमिट कार्ड उाउनलोड कर सकते हैं।  यूपीएसएसएससी वन दारोगा भर्ती परीक्षा के फिजिकल से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी यहां डायरेक्ट लिंक पर भी अपना नोटिस देख सकते हैं। 

UPSSSC Notice 

Virtual Counsellor