ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSSSC ने निकाली सहायक लेखाकार, असिस्टेंट स्टोर कीपर समेत 3030 पदों पर भर्तियां, इस दिन से करना है आवेदन

UPSSSC ने निकाली सहायक लेखाकार, असिस्टेंट स्टोर कीपर समेत 3030 पदों पर भर्तियां, इस दिन से करना है आवेदन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फार्मासिस्ट के पदों के बाद अब असिस्टेंट स्टोर कीपर, सहायक लेखाकार, लेखा परीक्षक के पदों पर भर्ती निकाली है। जानें- कैसे करना है आवेदन। यहां पढ़ें भर्ती से जुड़ी

UPSSSC ने निकाली सहायक लेखाकार, असिस्टेंट स्टोर कीपर समेत 3030 पदों पर भर्तियां, इस दिन से करना है आवेदन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Feb 2024 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC Recruitment 2024:  अगर आप लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग  (UPSSSC) आपके लिए शानदार मौका लेकर आया है। आज  UPSSSC की ओर से असिस्टेंट स्टोर कीपर / असिस्टेंट ग्रेड (Assistant Store Keeper/Assistant Grade) के 200 पद और सहायक लेखाकार/ लेखा परीक्षक  (Assistant Accountant/Auditor) के 1828 पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बता दें, इससे पहले  UPSSSC ने फार्मासिस्ट (आयुर्वेदिक) के 1002 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके लिए आवेदन 12 फरवरी से शुरू होंगे जो 3 मार्च तल चलेंगे। इसका मतलब ये हुआ कि UPSSSC की ओर से कुल 3030 पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वह पहले भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

जानें- असिस्टेंट स्टोर कीपर/ असिस्टेंट ग्रेड के 200 पदों के बारे में

योग्य उम्मीदवार भर्ती परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर 15 फरवरी से 6 मार्च, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म में बदलाव करने कीआखिरी तारीख 13 मार्च, 2024 है। बता दें, असिस्टेंट स्टोर कीपर के 199 पद पऔर असिस्टेंट ग्रेड के केवल 1 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। वहीं आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं इन पदों पर सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 25 रुपये है।

ऐसे होगा चयन

असिस्टेंट स्टोर कीपर/ असिस्टेंट ग्रेड के पदों पर उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके प्रारंभिक परीक्षा ( UPSSSC Preliminary Eligibility Test (PET) 2023) में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी।

UPSSSC Assistant storekeepers Recruitment 2024- आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

जानें-  सहायक लेखाकार/ लेखा परीक्षक के 1828 पदों के बारे में

सहायक लेखाकार/ लेखा परीक्षक के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 फरवरी 2024 से शुरू होगी। उम्मीदवार 11 मार्च 2024 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। वहीं आवेदन फॉर्म में किसी भी तरह के बदलाव करने की अनुमति 18 मार्च 2024 तक दी जाएगी। बता दें, सहायक लेखाकार के 668 पद (सामान्य चयन), सहायक लेखाकार के 950 पर ( विशेष चयन), लेखा परीक्षक के 209 पर (सामान्य चयन) और उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के नियंत्रणाधीन सहायक लेखाकार के केवल 1 पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। कुल मिलाकर सहायक लेखाकार/ लेखा परीक्षक के 1828 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से फॉर्म भरना होगा। वहीं किसी ओर तरीके से किए गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं इन पदों पर सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 25 रुपये है।

ऐसे होगा चयन, पढ़ें पूरी प्रक्रिया

सहायक लेखाकार/ लेखा परीक्षक के पदों  पर उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके प्रारंभिक परीक्षा ( UPSSSC Preliminary Eligibility Test (PET) 2023) में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी। यानी इन पदों पर केवल वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जो प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए हैं और आयोग की ओर से स्कोर कार्ड दिया गया हो। बता दें, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

UPSSSC Assistant Sahayak Lekhakar,  Lekha Parikshaks 2024- आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक

 

Virtual Counsellor