ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSSSC PET Result :पीईटी का रिजल्ट आते ही वेबसाइट का सर्वर नहीं कर रहा है काम

UPSSSC PET Result :पीईटी का रिजल्ट आते ही वेबसाइट का सर्वर नहीं कर रहा है काम

upsssc gov in website: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) का रिजल्ट जारी कर दिया है। यूपी पीईटी के अभ्यर्थी upsssc.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं।

UPSSSC PET Result :पीईटी का रिजल्ट आते ही वेबसाइट का सर्वर नहीं कर रहा है काम
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC PET Result : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) का रिजल्ट जारी कर दिया है। यूपी पीईटी के अभ्यर्थी upsssc.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं। लेकिन अधिकतर स्टूडेंट्स परेशान हैं, क्योंकि वेबसाइट का सर्वर ठप्प है। कई उम्मीदवार नतीजे चेक नहीं कर पा रहे हैं। रिजल्ट का लिंक तो रात को एक्टिव कर दिया गया था ,लेकिन स्टूडेंट्स वेबसाइट ही ओपन नहीं कर पा रहे हैं। दरअसल इस परीक्षा के लिए करीब 20 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और एग्जाम दिया था। इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के कारण सर्वर डाउन हो सकता है। जल्द ही सर्वर सही होने को लेकर अपडेट आ जाएगा, तब उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ही लॉग इन करते रहें। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए पीईटी में शामिल होना अनिवार्य है। इसकी वैलिडिटी एक साल की होती है।

आपको बता दें कि पीईटी परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी 6 नवंबर को जारी की गई थी और आपत्ति विंडो 15 नवंबर को बंद हो गई थी। आयोग ने फाइनल आंसर की आने के बाद इन आपत्तियों को रिव्यू किया था।

परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। आपको बता दें कि यूपी में जल्द ही राजस्व लेखपालों के 4697 और खाली पदों के लिए भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी। इसके लिए पीईटी पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। लेखपाल के 4697 और रिक्त पदों पर भर्ती का प्रस्ताव यूपीएसएसएससी को भेज दिया है। उम्मीद है कि पीईटी का रिजल्ट आने के बादअब जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

UPSSSC PET Result : यूं चेक करें पीईटी 2023 रिजल्ट
स्टेप-1 - सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  upsssc.gov.in पर जाना होगा।
स्टेप-2 - इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप-3- अब पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करना होगा।
स्टेप-4 - रिजल्ट सामने होगा।
स्टेप-5- रिजल्ट डाउनलोड करके एक प्रति अपने पास रख लें।

Direct Link

 

Virtual Counsellor