ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSSSC PET Result : चयन आयोग के सचिव ने बताया कब आएगा यूपी पीईटी का रिजल्ट

UPSSSC PET Result : चयन आयोग के सचिव ने बताया कब आएगा यूपी पीईटी का रिजल्ट

UPSSSC PET Result : यूपीएसएसएससी सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा है कि आंसर-की पर आई आपत्तियों का निस्तारण कर दिसंबर माह के अंत या फिर जनवरी माह के पहले सप्ताह तक पीईटी का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

UPSSSC PET Result : चयन आयोग के सचिव ने बताया कब आएगा यूपी पीईटी का रिजल्ट
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 Nov 2023 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC PET Result : उत्तर प्रदेश सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) तेजी से पीईटी का रिजल्ट तैयार कर रहा है। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन 28-29 अक्टूबर को हुआ था। 6 नवंबर को प्रोविजनल आंसर-की जारी हुई थी और 15 नवंबर तक आपत्तियां ली गई थीं। यूपीएसएसएससी के सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा है कि आंसर-की पर आई आपत्तियों का निस्तारण कर दिसंबर माह के अंत या फिर जनवरी माह के पहले सप्ताह तक पीईटी का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।  यूपी पीईटी परिणाम फाइनल आंसर-की पर आधारित होगा। आयोग की प्राथमकिता अभी लेखपाल परिणाम तैयार करने की है। रोजना 700 अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफाई किए जा रहे हैं। उम्मीद है कि जनवरी तक प्रदेश के 8085 लेखपाल मिल जाएंगे। 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए पीईटी में शामिल होना अनिवार्य है। 

इस भर्ती परीक्षा के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी लेवल के हजारों पदों को भरा जाएगा। सबसे पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ( पीईटी ) होगी और इसके बाद भर्तियों के संबंध में विज्ञापन निकाल कर आयोग आवेदन लेगा। पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। 

पीईटी-2022 का परिणाम 25 जनवरी 2023 को घोषित किया गया था। यह एक वर्ष यानी 24 जनवरी 2024 तक के लिए मान्य है। आयोग द्वारा इस अवधि तक भर्ती के लिए निकाले जाने वाले विज्ञापन के लिए ये मान्य होंगे। इसके बाद पीईटी-2023 वाले पात्र माने जाएंगे। यह भी एक साल के लिए मान्य होगा।

UPSSSC PET Result date : यूं चेक करें पीईटी 2023 रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  upsssc.gov.in पर जाना होगा।
- इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
- अब पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करना होगा।
- रिजल्ट सामने होगा।
- रिजल्ट डाउनलोड करके एक प्रति अपने पास रख लें।

Virtual Counsellor