ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSSSC PET Result 2021 : यूपीएसएसएससी जल्द जारी कर सकता है प्रारंभिक अर्हता परीक्षा पीईटी का रिजल्ट

UPSSSC PET Result 2021 : यूपीएसएसएससी जल्द जारी कर सकता है प्रारंभिक अर्हता परीक्षा पीईटी का रिजल्ट

UPSSSC PET Result 2021 News : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 का रिजल्ट जल्द जारी कर सकता है। नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।...

UPSSSC PET Result 2021 : यूपीएसएसएससी जल्द जारी कर सकता है प्रारंभिक अर्हता परीक्षा पीईटी का रिजल्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 19 Oct 2021 11:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC PET Result 2021 News : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 का रिजल्ट जल्द जारी कर सकता है। नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। पीईटी रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

आयोग ने समूह ग (Group C) के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार पीईटी का आयोजन कराया है। इसमें 20 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए हैं।  रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी करने की तैयारी में था। इस हिसाब से देखें तो अब पीईटी के रिजल्ट किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं।

यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 परीक्षा के लिए 20,72,903 ने फार्म भरा था। परीक्षा में 85 फीसदी यानी करीब 17 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा प्रदेश 2254 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी। परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त को किया गया था। वहीं आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 7 सितंबर रखी गई थी।

पीईटी रिजल्ट के बाद शुरू होंगी ग्रुप सी की भर्तिंया-
पीईटी रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग ग्रुप सी की भर्तियों के विज्ञापन निकालकर आवेदन लेगा। पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि अगर कोई अभ्यर्थी पीईटी में नहीं बैठता है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली भर्तियों की परीक्षाओं की मुख्य परीक्षा में बैठने योग्य नहीं होगा। 

Virtual Counsellor