DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPSSSC PET का रिजल्ट जारी, यूपी में शुरू होगी 30 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया

UPSSSC PET का रिजल्ट जारी, यूपी में शुरू होगी 30 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPankaj Vijay
Thu, 28 Oct 2021 05:32 PM
UPSSSC PET का रिजल्ट जारी, यूपी में शुरू होगी 30 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया

UPSSSC PET Result 2021 : यूपीएसएसएससी ने 24 अगस्त को आयोजित हुई पीईटी परीक्षा का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कहा है कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ( पीईटी ) में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थियों का रिजल्ट/स्कोर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाने की तिथि से 1 वर्ष तक मान्य होगा। नतीजे upsssc.gov.in पर चेक किए जा सकते हैं। इस परीक्षा में 20 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए हैं।  

अब 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू
आयोग ने समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार पीईटी कराया है। अब भर्ती के संबंध में संशोधित कार्यक्रम जारी किया जाएगा। इसके बाद 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यूपी में समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा कराई गई। इस परीक्षा में शामिल होने वाला ही मुख्य परीक्षा में शामिल होने के लिए पात्र होगा। 

UPSSSC PET results 2021: Direct link to check score card

upsssc pet

UPSSSC PET results 2021: यूं करें चेक
- UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
-  रिजल्ट सेगमेंट में जाकर UPSSSC PET results 2021 लिंक पर क्लिक करें।
- अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, जेंडर डालें। अंत में कैप्चा कोर्ड डालें। 
- सी रिजल्ट पर क्लिक करें। स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। इसका प्रिंट आउट ले लें।

यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 परीक्षा के लिए 20,72,903 ने फार्म भरा था। परीक्षा में 85 फीसदी यानी करीब 17 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा प्रदेश 2254 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी। 

आयोग ने रिजल्ट के नोटिस में कहा है कि जिन अभ्यर्थियों द्वारा अपनी ओएमआर शीट में प्रश्नपुस्तिका बुकलेट की सीरीज अंकित ही नहीं की गई या एक से अधिक सीरीज अंकित कर दी गई है, इस प्रकार के सभी अभ्यर्थियों का अभ्यर्थन रद्द करते हुए स्कोर कार्ड पर निरस्त/कैंसल्ड अंकित किया गया है। 

जिन अभ्यर्थियों का परिणाम आयोग स्तर पर जांच के अधीन है, ऐसे अभ्यर्थियों के स्कोर कार्ड में जांच के अधीन लिखा गया है। जांच के बाद इनके संबंध में निर्णय लिया जाएगा। 

जो अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पाए गए, उन्हें अनुचित साधन अंकित करते हुए उनका अभ्यर्थन निरस्त किया गया है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें