DA Image
4 मार्च, 2021|8:51|IST

अगली स्टोरी

यूपी में क्लर्क के 2971 पदों पर भर्ती जल्द, क्या UPSSSC को दी जाए जिम्मेदारी, सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में हुआ मंथन

upsssc recruitment 2020

उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा के सहायता प्राप्त स्कूलों में रिक्त पड़े 2971 क्लर्क के पद पर जल्द भर्ती होगी। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में भर्ती की प्रक्रिया पर मंथन किया गया।  हालांकि भर्ती की प्रक्रिया पर बुधवार को फैसला नहीं हो पाया। बैठक में चर्चा की गई कि भर्ती अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) से करवाई जाए या फिर नए बनने वाले शिक्षा सेवा चयन आयोग या फिर पुरानी प्रक्रिया के तहत सीधी भर्ती की जाए। सरकार भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करना चाहती है। 

प्रदेश के सहायता प्राप्त स्कूलों में 9987 लिपिक के पद हैं, जिनमें से 2971 पद खाली हैं। लेकिन चूंकि इनका वेतन सरकारी खजाने से दिया जाता है, लिहाजा इनकी भर्ती में नियमों के पालन को लेकर सरकार गंभीर है। अभी तक इन भर्तियों में मनमानी व अवैधानिक तरीके से भर्ती की खबरें आती रही हैं। अभी तक शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन नहीं हुआ है। इस आयोग के गठित होने के बाद इसके क्रियान्वित होने में भी समय लगना स्वाभाविक है। लिहाज यह भी चर्चा हुई कि किस प्रक्रिया में कम समय लगेगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPSSSC may release 2971 clerk vacancy notification up cm yogi may take decision on Recruitment agency soon