ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSSSC : यूपी लेखपाल भर्ती में प्रमाण पत्रों का मिलान 2 दिसंबर से, कटऑफ कम कर 842 को मिला है मौका

UPSSSC : यूपी लेखपाल भर्ती में प्रमाण पत्रों का मिलान 2 दिसंबर से, कटऑफ कम कर 842 को मिला है मौका

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल भर्ती में प्रमाण पत्र मिलान के लिए कटऑफ कम करते हुए 842 अभ्यर्थियों को और मौका दिया है। इनके प्रमाण पत्रों का मिलान दो व चार दिसंबर को किया जाएगा।

UPSSSC : यूपी लेखपाल भर्ती में प्रमाण पत्रों का मिलान 2 दिसंबर से, कटऑफ कम कर 842 को मिला है मौका
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 24 Nov 2023 09:19 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल भर्ती में प्रमाण पत्र मिलान के लिए कटऑफ कम करते हुए 842 अभ्यर्थियों को और मौका दिया है। इनके प्रमाण पत्रों का मिलान दो व चार दिसंबर को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के कार्यालय, तृतीय तल, पिकअप भवन, विभूति खंड गोमतीनगर, लखनऊ में किया जाएगा। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने गुरुवार को वेबसाइट upsssc.gov.in पर पूरा विवरण अपलोड कर दिया है।

लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए मौजूदा समय प्रमाण पत्रों का मिलान चल रहा है। इसका मिलान 30 नवंबर 2023 तक किया जाना है। इस दौरान ट्रेंड देखने से पता चला रहा है कि कुछ वर्गों के कम अभ्यर्थी प्रमाण पत्र मिलान कराने आ रहे हैं। इसीलिए अनुसूचित जनजाति के 101, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रित श्रेणी के 207, भूतपूर्व सैनिक 203, महिला श्रेणी की 331 कुल 842 को बुलाया गया है। अनुसूचित जनजाति का कटऑफ 64.25, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित 66.25, भूतपूर्व सैनिक 64 और महिला 75 वर्ग के लिए पुनरीक्षित कटऑफ अंक रखा गया है। आयोग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, कुल 27533 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन कार्य 30 नवंबर 2023 तक चलना है।

पीईटी रिजल्ट और लेखपाल नियुक्ति पर क्या बोले चयन आयोग के सचिव
उत्तर प्रदेश सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) तेजी से पीईटी का रिजल्ट तैयार कर रहा है। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन 28-29 अक्टूबर को हुआ था। 6 नवंबर को प्रोविजनल आंसर-की जारी हुई थी और 15 नवंबर तक आपत्तियां ली गई थीं। यूपीएसएसएससी के सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा है कि आंसर-की पर आई आपत्तियों का निस्तारण कर दिसंबर माह के अंत या फिर जनवरी माह के पहले सप्ताह तक पीईटी का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।  यूपी पीईटी परिणाम फाइनल आंसर-की पर आधारित होगा। आयोग की प्राथमकिता अभी लेखपाल परिणाम तैयार करने की है। रोजना 700 अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफाई किए जा रहे हैं। उम्मीद है कि जनवरी तक प्रदेश के 8085 लेखपाल मिल जाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें