ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSSSC Lekhpal Main Exam : यूपी लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी

UPSSSC Lekhpal Main Exam : यूपी लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी

UPSSSC Lekhpal Bharti Exam : यूपीएसएसएससी ने राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। यूपीएसएसएससी लेखपाल मुख्य परीक्षा में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अब 24 जुलाई तक

UPSSSC Lekhpal Main Exam : यूपी लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Jun 2022 04:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC Lekhpal Recruitment Main Exam :  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSC) ने राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। यूपीएसएसएससी लेखपाल मुख्य परीक्षा में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी अब 24 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। पूर्व में जारी नोटिस के अुनसार, राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा अब 24 जुलाई 2022 को आयोजित की जाएगी। ऐसे में लेखपाल भर्ती प्रारंभिक परीक्षा (UPSSSC PET) में सफल अभ्यर्थी अब 24 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन व आवेदन शुल्क जमा करा सकते हैं।

यूपीएसएसएससी ने लेखपाल भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा के लिए 247667 अभ्यर्थी शॉर्टलिस्ट किया गया था। लेखपाल भर्ती प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 5 मई 2022 को जारी किया गया था।

UPSSSC Lekhpal Main Exam Application Date Notice

यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, शुल्क जमा कराने के बाद ही अभ्यर्थी लिखित परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। यूपी लेखपाल मुख्य परीक्षा के  एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना अलग से जारी जारी की जाएगी। 

आवेदन शुल्क: अनारक्षित व ओबीसी को 200 रुपये और एससी व एसटी को 80 रुपये देना होगा।

प्रारंभिक परीक्षा के लिए आए थे 14 लाख आवेदन:
राजस्व विभाग में लेखपाल के पदों के लिए 13,90,305 आवेदन आए थे। यूपीएसएसएससी ने पीईटी के स्कोर के आधारप पर मुख्य परीक्षा के लिए 2,47,667 अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की कटऑफ जारी की थी जिसमें अनारक्षित वर्ग की कटऑफ 62.96, एससी की 61.80, एसटी की 44.71, ओबीसी की 62.96 और ईडब्ल्यूएस की 62.96 रही थी।   

Virtual Counsellor