ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSSSC : यूपी जेई भर्ती में वैकेंसी की संख्या में बंपर इजाफा, BTech वाले भी योग्य, 28 तक करें आवेदन

UPSSSC : यूपी जेई भर्ती में वैकेंसी की संख्या में बंपर इजाफा, BTech वाले भी योग्य, 28 तक करें आवेदन

UPSSSC JE Vacancy : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अवर अभियंता के अब 4376 पदों पर भर्ती करेगा। मार्च 2024 में 2847 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव मांगा गया था। इसे बढ़ा दिया गया है।

UPSSSC : यूपी जेई भर्ती में वैकेंसी की संख्या में बंपर इजाफा, BTech वाले भी योग्य, 28 तक करें आवेदन
Pankaj Vijayविशेष संवाददाता,लखनऊFri, 21 Jun 2024 08:13 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अवर अभियंता के अब 4376 पदों पर भर्ती करेगा। मार्च 2024 में 2847 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव मांगा गया था। इसे बढ़ा दिया गया है। अब सामान्य चयन के 3541 और विशेष चयन के 835 पद हो गए हैं। पद बढ़ने के साथ ही आवेदन लेने की अंतिम तिथि भी बढ़ाकर 28 जून कर दी गई है। पहले अंतिम तिथि सात जून थी। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना की ओर से गुरुवार को यह जानकारी दी गई।

इस भर्ती में बीटेक डिग्रीधारियों ( BTech Degree ) को जूनियर इंजीनियर भर्ती में आवेदन का मौका मिल गया है। सुप्रीम कोर्ट ने सात जून के आदेश में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को सिंचाई विभाग की जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए बीटेक डिग्रीधारियों के आवेदन स्वीकार करने का आदेश दिया है। 

उम्र सीमा की बात करें, तो  उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। कृपया ध्यान दें कि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। यूपीएसएसएससी में इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। 

यहां देखें वैकेंसी बढ़ने का नोटिस

आउटसोर्सिंग से 48 पद भरे जाने की मंजूरी
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने प्रयागराज में स्थापित डॉ. राजेन्द्र प्रसाद राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में कुलपति, कुलसचिव कार्यालय में गैर शैक्षणिक सेवाओं के लिए 48 पदों पर आउटसोर्सिंग से नियुक्ति किए जाने की मंजूरी दे दी है। न्याय विभाग के विशेष सचिव मुकेश कुमार सिंह ने गुरुवार को इस संबंध में शासनादेश जारी किया। इनका चयन जेम पोर्टल से किया जाएगा। इनमें कंप्यूटर प्रोग्रामर, कंप्यूटर आपरेटर और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद शामिल हैं।

Virtual Counsellor