ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSSSC JE : 21 वर्ष लड़ने के बाद BTech वालों को यूपी जेई भर्ती में मिला मौका

UPSSSC JE : 21 वर्ष लड़ने के बाद BTech वालों को यूपी जेई भर्ती में मिला मौका

UPSSSC JE Vacancy : BTech वालों को जेई भर्ती में आवेदन का मौका मिल गया है। सुप्रीम कोर्ट ने UPSSSC को जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए बीटेक डिग्रीधारियों के आवेदन स्वीकार करने का आदेश दिया है।

UPSSSC JE : 21 वर्ष लड़ने के बाद BTech वालों को यूपी जेई भर्ती में मिला मौका
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,प्रयागराजWed, 12 Jun 2024 07:35 AM
ऐप पर पढ़ें

UPSSSC JE Vacancy : 21 साल कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद बीटेक डिग्रीधारियों ( BTech Degree ) को जूनियर इंजीनियर भर्ती में आवेदन का मौका मिल गया है। सुप्रीम कोर्ट ने सात जून के आदेश में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को सिंचाई विभाग की जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए बीटेक डिग्रीधारियों के आवेदन स्वीकार करने का आदेश दिया है। शुभम चन्द्र त्रिपाठी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका का अंतिम फैसला आना बाकी है लेकिन सात जून के आदेश से यूपी के दस लाख से अधिक बीटेक डिग्रीधारियों को भविष्य में पीडब्ल्यूडी, सिंचाई, विद्युत, ग्रामीण अभियंत्रण,निर्माण निगम, जल निगम की जेई भर्ती में शामिल होने की उम्मीद जगी है।

ग्रेजुएट इंजीनियरिंग वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक सिंह का कहना है कि 2003 में सिंचाई विभाग की जेई भर्ती से बीटेक अभ्यर्थियों को बाहर कर दिया गया था। उसके बाद से ही बीटेक डिग्रीधारी अवसर की मांग कर रहे थे क्योंकि सहायक अभियंता की सीमित भर्ती आने के कारण बीटेक अभ्यर्थियों को सरकारी सेवा में जाने का समुचित अवसर नहीं मिल पाता जबकि कर्मचारी चयन आयोग की जेई भर्ती के अलावा रेलवे की जेई भर्ती में भी बीटेक योग्यता मान्य है।

28 जून तक आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन समिति (UPSSSC) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) 2024 के लिए रिक्तियों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। इससे पहले, पदों की संख्यान 2,847 थी, अब इसे बढ़ाकर 4,016 कर दिया गया है। इसके साथ ही आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख भी बढ़ा दी गई है। उम्र सीमा की बात करें, तो  उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। कृपया ध्यान दें कि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी। यूपीएसएसएससी में इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। 

Virtual Counsellor