Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPSSSC जल्द निकालेगा ग्रुप सी पदों पर बंपर भर्ती, यूपी सरकार ने विभागों को दिए ये निर्देश

UPSSSC जल्द निकालेगा ग्रुप सी पदों पर बंपर भर्ती, यूपी सरकार ने विभागों को दिए ये निर्देश

विशेष संवाददाता,लखनऊPankaj
Wed, 29 Jan 2020 08:07 AM
UPSSSC जल्द निकालेगा ग्रुप सी पदों पर बंपर भर्ती, यूपी सरकार ने विभागों को दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार ने समूह-ग (तृतीय श्रेणी कर्मचारियों) के खाली पदों पर भर्ती के लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ को प्रस्ताव (अधियाचन) उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही यह भी निर्देश दिए हैं कि आयोग को भेजे जाने वाले प्रस्तावों में खाली पदों की गणना और आरक्षण की पूर्ति की पूरी जिम्मेदारी संबंधित विभागों की होगी। 

इस संबंध में नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग के विशेष सचिव अरविंद मोहन चित्रांशी ने सभी विभागों के आला अधिकारियों को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि 15 दिसंबर, 2014 के शासनादेश के अनुसार वेतन बैंड-1 (5200-20200 रुपये) और ग्रेड पे 1900 रुपये एवं उससे अधिक लेकिन वेतन बैंड-2 (9300-34,800 रुपये) ग्रेड पे 4600 रुपये से कम के समूह-ग श्रेणी के सभी पदों की भर्ती का जिम्मा यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को सौंपा गया है। 

उन्होंने विभागीय प्रमुखों से यह भी कहा है कि आयोग को प्रस्ताव भेजते समय रिक्तियों की गणना और आरक्षण की पूरी जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी। उन्हें इसकी प्रमाणिकता की घोषणा भी करनी होगी। उन्हें सारा ब्योरा तय प्रोफार्मा पर देना होगा। यह प्रोफार्मा कार्मिक विभाग ने पत्र के साथ भेजा है। साथ ही कहा है कि उन्हें यह भी घोषणा करनी होगी कि चयन वर्ष वार रिक्तियों एवं आरक्षण का आकलन पूरी प्रामाणिकता से किया गया है।  

epaper

संबंधित खबरें