ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSSSC : एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टैंट के पदों पर भर्ती की मांग उठी

UPSSSC : एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टैंट के पदों पर भर्ती की मांग उठी

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों ने करीब एक साल से रुकी कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती की प्रक्रया जल्द शुरू करने की मांग उठाई है। टेक्निकल असिस्टैंट के 3446 पदों पर भर्ती होनी है जिसका अभ

UPSSSC : एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टैंट के पदों पर भर्ती की मांग उठी
Alakha Singhसंवाददाता,लखनऊFri, 17 Nov 2023 02:51 PM
ऐप पर पढ़ें

UPPSC, UPSSSC Technical Assistan: बीते 10 महीने से लंबित कृषि प्राविधिक सहायक पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया शुरू किए जाने की प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने मांग की है। समिति से जुड़े छात्रों ने संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त बयान जारी कर कहा है कि कृषि प्राविधिक सहायक के 3446 पदों पर भर्ती के लिए वर्ष 2022 में विज्ञापन जारी किया जाना था जो 10 माह बाद भी अब तक जारी नहीं किया गया है। इस संबंध में कृषि छात्रों ने कई बार लोक सेवा आयोग व अधिनस्थ सेवा चयन आयोग पर धरना प्रदर्शन भी किया लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। कृषि प्रतियोगी छात्र अभिनव मिश्रा, विशाल सिंह, अमित शुक्ला, निखिल शुक्ला, बृजेंद्र पाण्डेय, शुभम मौर्या, अमित आदि छात्रों ने ज्ञापन सौंपकर भर्ती का विज्ञापन जारी करने की मांग की है।

आयोग से मिला आश्वासन
ज्ञापन देने गए कृषि छात्रों को आयोग की तरफ से आश्वासन दिया गया कि उनसे जुड़े विज्ञापन पर कार्य शुरू कर दिया गया है। कुछ नए पदों पर अधियाचन प्राप्त हुए हैं, उनकी भी जांच की जा रही है। उसे भी जल्द पूरी कर ली जाएगी। तत्पश्चात जल्द ही कृषि प्राविधिक सहायक भर्ती का विज्ञापन निकाला जाएगा।

आरओ-एआरओ के 411 पदों के लिए चल रहे आवेदन-
गौरतलब है कि यूपीपीएससी ने समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) भर्ती परीक्षा-2023 के आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर तक बढ़ा दी थी जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। गुरुवार की शाम तक 13 लाख 65 हजार 315 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था। यानी एक पद के लिए 3300 से ज्यादा दावेदार होंगे। 13 लाख 58 हजार 848 अभ्यर्थियों को ओटीआर नंबर भी मिल गए हैं। आरओ/एआरओ 2021 के लिए 5,59,155 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।  

UPSSSC पीईटी रिजल्ट का इंतजार:
उल्लेखनीय है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के रिजल्ट का इंतजार है जो जल्द ही जारी किया जा सकता है। आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर पीईटी आंसर की 7 नवंबर को जारी हुई। आंसर की के आधार पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 15 नवंबर 2023 थी। यूपी पीईटी परिणाम फाइनल आंसर-की पर आधारित होगा। अब किसी भी दिन पीईटी रिजल्ट जारी किया जा सकता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें