अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPSSSC: जेई के 3000 पदों पर भर्ती इसी माह

UPSSSC

डिप्लोमा करने के बाद सरकारी नौकरियों का इंतजार करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अवर अभियंता के करीब 3000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया इसी माह शुरू करने जा रहा है। भर्ती के लिए विज्ञापन जल्द निकालने की तैयारी है।

विभिन्न विभागों के लिए भर्तियां होंगी: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग विभिन्न विभागों के लिए अवर अभियंताओं की भर्तियां करेगा। आयोग को विभागवार पदों का ब्यौरा मिल चुका है। अभी और कई विभागों से रिक्त पदों का ब्यौरा आना बाकी है। आयोग ने इस संबंध में विभागों से रिक्तियों का ब्यौरा मांगा है। इसलिए पदों की संख्या भविष्य में घट-बढ़ सकती है। आयोग का मानना है कि एक साथ भर्तियां करने से युवाओं को रोजगार का अधिक मौका मिलेगा। आवेदन लेने के साथ ऑनलाइन परीक्षा कराने पर भी विचार है।  आयोग का मानना है कि ऑनलाइन परीक्षा होने के बाद पर्चा आउट होने या फिर धांधली की संभावना काफी हद तक कम हो जाएगी। आयोग का मानना है कि डिप्लोमा इंजीनिर्यंरग करने वालों को कंप्यूटर की अच्छी जानकारी होती है।

UPSSSC: भर्ती परीक्षाओं में धांधली रोकने को आयोग ने किए पुख्ता इंतजाम

डिप्लोमा वाले पात्र होंगे
अवर अभियंताओं की भर्ती के लिए डिप्लोमा या इसके समकक्ष कोर्स करने वाले पात्र होंगे। बीटेक वालों को इससे अलग रखने की तैयारी है। भर्ती के लिए विज्ञापन निकलाने के साथ ही आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 21 से 40 वर्ष की आयु वाले पात्र माने जाएंगे। अवर अभियंता के सबसे अधिक सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिक में डिप्लोमा करने वालों के पद बताए जा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPSSC: recruitment of 3000 posts of inferior engineers this month