ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSESSB TGT Result : जीटीजी कला शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, एडेड माध्यमिक कॉलेजों 383 शिक्षक

UPSESSB TGT Result : जीटीजी कला शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, एडेड माध्यमिक कॉलेजों 383 शिक्षक

UPSESSB TGT Result : प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में कला विषय के 383 शिक्षकों का चयन हुआ है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक) कला 2016 का परिणाम...

UPSESSB TGT Result : जीटीजी कला शिक्षक भर्ती का रिजल्ट जारी, एडेड माध्यमिक कॉलेजों 383 शिक्षक
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजFri, 23 Jul 2021 08:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPSESSB TGT Result : प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में कला विषय के 383 शिक्षकों का चयन हुआ है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी (प्रशिक्षित स्नातक) कला 2016 का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। यूपीएसईएसएसबी टीजीटी कला शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अब अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट www.upsessb.org पर जाकर चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक- TGT Arts 2016 Result

उप सचिव एवं परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर के अनुसार हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले 33 अभ्यर्थियों को औपबंधिक रूप से साक्षात्कार में शामिल कराया गया था लेकिन अग्रिम आदेश तक इनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा।

इसकी लिखित परीक्षा 9 मार्च 2019 को हुई थी और सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 23 सितंबर से 22 अक्टूबर 2020 तक कराया गया था। बीएफए करने वाले कुछ अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा पास करने के बाद साक्षात्कार में शामिल होना चाहा तो चयन बोर्ड ने उन्हें बाहर कर दिया।

क्योंकि चयन बोर्ड की शर्तों के मुताबिक इंटर प्राविधिक कला और स्नातक योग्यताधारी अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते थे। बीएफए योग्यताधारी अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका की थी जिसके आधार पर उन्हें साक्षात्कार में तो शामिल कर लिया गया लेकिन अभी परिणाम घोषित नहीं किया गया है।

उप सचिव के अनुसार ओबीसी, एससी व एसटी के ऐसे अभ्यर्थी जो मेरिट के आधार पर अनारक्षित श्रेणी में चयनित हैं, उन्हें सामान्य श्रेणी की संस्था की अधिमानता का ऑनलाइन विकल्प भरने के लिए 23 से 30 जुलाई तक अवसर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें