DA Image
21 अप्रैल, 2021|10:26|IST

अगली स्टोरी

UPSESSB TGT PGT भर्ती 2020 : यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती में जीव विज्ञान वालों के लिए बढ़ाएंगे आवेदन तिथि

upsessb up tgt pgt recruitment 2020

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड की ओर से टीजीटी जीव विज्ञान को शामिल कर दस दिन के भीतर विज्ञापन निकालने की तैयारी तेज कर दी गई है। चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर ने प्रतियोगी छात्र मोर्चा के सदस्यों इस संबंध में आश्वसन दिया है। संशोधित विज्ञापन जारी होने के बाद जीव विज्ञान के छात्रों को आवेदन के लिए मौका दिया जाएगा और आवेदन की तिथि बढ़ाई जाएगी।

प्रतियोगी छात्र मोर्चा के सदस्य चयन बोर्ड की 10 नवंबर को हुई बैठक में के निर्णय की जानने गुरुवार को चयन बोर्ड पहुंचे थे। इस दौरान चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर बताया कि चालू शिक्षक भर्ती में टीजीटी जीव विज्ञान के पदों को शामिल किए जाने के बाद आवेदन की तिथि बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि टीजीटी, प्रवक्ता परीक्षा 2020 की परीक्षा अप्रैल तक कराई जाएगी, चयन बोर्ड का दावा है कि 21 जुलाई तक परीक्षा के बाद नियुक्ति दे दी जाएगी। उप सचिव से वार्ता करने वालों में विक्की खान, आनंद यादव,  रमेश कुमार, मनीष यादव, जितेंद्र यादव और अभय सिंह शामिल रहे।

यूपी शिक्षक भर्ती : इस वर्ष लिखित परीक्षा होने की संभावना कम, UPSESSB को दी गई एग्जाम की जिम्मेदारी

उधर, उप सचिव ने बताया कि टीजीटी जीव विज्ञान 2016 की परीक्षा कराने के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। कमेटी परीक्षा तिथि की घोषणा जल्द करेगी। परीक्षा जनवरी, फरवरी में हो सकती है। टीजीटी जीव विज्ञान 2011 परीक्षा का परिणाम दिसंबर तक घोषित किया जाएगा। टीजीटी, प्रवक्ता के छूटे परीक्षार्थियों का साक्षात्कार 29 नवंबर को कराया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPSESSB TGT PGT Recruitment 2020: last date will be extended for tgt biology posts up teacher vacancy updates