ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSESSB : शिक्षक भर्ती शुरू होने के नौ साल बाद मिली नियुक्ति

UPSESSB : शिक्षक भर्ती शुरू होने के नौ साल बाद मिली नियुक्ति

यूपी के सरकारी स्कूल में शिक्षक बनना किसी सपने के पूरा होने से कम नहीं है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की प्रवक्ता भर्ती 2011 में अंग्रेजी विषय के चयनित बरेली के अभ्यर्थी सियाराम को...

UPSESSB : शिक्षक भर्ती शुरू होने के नौ साल बाद मिली नियुक्ति
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजSat, 02 Jan 2021 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के सरकारी स्कूल में शिक्षक बनना किसी सपने के पूरा होने से कम नहीं है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की प्रवक्ता भर्ती 2011 में अंग्रेजी विषय के चयनित बरेली के अभ्यर्थी सियाराम को नौ साल बाद अयोध्या में नियुक्ति मिल सकी है। चयन बोर्ड के उपसचिव नवल किशोर ने गुरुवार को सियाराम को एसए इंटर कॉलेज खपराडीहा में तैनाती का आदेश जारी किया है। 

अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में 2011 में शुरू हुई अंग्रेजी प्रवक्ता भर्ती का अंतिम परिणाम चयन बोर्ड ने 6 जुलाई 2019 को जारी किया था। इसमें सियाराम का चयन अनुसूचित जाति वर्ग में हुआ था। जिस स्कूल में आवंटन हुआ वहां कार्यभार ग्रहण न करवाने पर सियाराम ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट के आदेश पर चयन बोर्ड ने 16 जून 2020 को जिला विद्यालय निरीक्षक अयोध्या को पत्र लिखकर समायोजन का प्रस्ताव मांगा था। 2 जुलाई को डीआईओएस अयोध्या से मिले प्रस्ताव के आधार पर उपसचिव ने 31 दिसंबर को समायोजन का आदेश जारी किया।

UPSESSB TGT PGT भर्ती 2020: 15000 शिक्षकों की भर्ती जल्द

समायोजन के लिए भटक रहे 125 चयनित शिक्षक
चयन बोर्ड ने प्रवक्ता 2011 में चयनित सियाराम के समायोजन का आदेश तो जारी कर दिया लेकिन टीजीटी-पीजीटी 2016 के 125 से अधिक चयनित शिक्षक तैनाती के लिए भटक रहे हैं। ये शिक्षक चयन बोर्ड पर धरना देने से लेकर मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों से समायोजन की गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें