ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSESSB: इंटर कॉलेज हिन्दी लेक्चरर भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी, एडेड कॉलेजों को मिले हिन्दी के 194 प्रवक्ता

UPSESSB: इंटर कॉलेज हिन्दी लेक्चरर भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी, एडेड कॉलेजों को मिले हिन्दी के 194 प्रवक्ता

UPSESSB Hindi Lecturer Recruitment 2019: प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को हिन्दी के 194 प्रवक्ता (169 बालक व 25 बालिका) मिले हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने शनिवार...

UPSESSB: इंटर कॉलेज हिन्दी लेक्चरर भर्ती का फाइनल रिजल्ट जारी, एडेड कॉलेजों को मिले हिन्दी के 194 प्रवक्ता
upsessb lecturer recruitment result 2020
वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराजSat, 16 Jan 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

UPSESSB Hindi Lecturer Recruitment 2019: प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों को हिन्दी के 194 प्रवक्ता (169 बालक व 25 बालिका) मिले हैं। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने शनिवार की शाम मेरिट, कटऑफ और पैनल घोषित कर दिया। एक फरवरी 2019 को हुई लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 6 से 10 नवंबर तक कराया गया था।

उपसचिव नवल किशोर की विज्ञप्ति के अनुसार संस्था आवंटन बाद में किया जाएगा। अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के समय स्कूलों की अधिमानता ऑनलाइन भरी थी। अंतिम परिणाम में आरक्षित श्रेणी के जो अभ्यर्थी मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं, वे चयन बोर्ड की अधिकारिक बेवसाइट www.upsessb.org पर सामान्य श्रेणी के स्कूल का ऑनलाइन विकल्प 17 से 24 जनवरी तक भर सकते हैं।

अंग्रेजी व संस्कृत के चयनितों का संस्था आवंटन जारी
चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) 2016 अंग्रेजी, टीजीटी व पीजीटी संस्कृत का संस्था आवंटन भी शनिवार को जारी कर दिया। अंग्रेजी का अंतिम परिणाम 31 दिसंबर जबकि संस्कृत का रिजल्ट 6 जनवरी को घोषित किया गया था।
 

Virtual Counsellor