ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSEE result 2020: पॉलीटेक्निक के नतीजे आज  दोपहर तक जारी हो जाएंगे

UPSEE result 2020: पॉलीटेक्निक के नतीजे आज  दोपहर तक जारी हो जाएंगे

राजधानी समेत प्रदेश भर के पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा के नतीजे सोमवार को जारी किए जाएंगे। नतीजे दोपहर तक आने की उम्मीद जताई जा रही है। छात्र दोपहर बाद परिणाम...

UPSEE result 2020: पॉलीटेक्निक के नतीजे आज  दोपहर तक जारी हो जाएंगे
वरिष्ठ संवाददाता  ,लखनऊ Mon, 28 Sep 2020 10:09 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी समेत प्रदेश भर के पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा के नतीजे सोमवार को जारी किए जाएंगे। नतीजे दोपहर तक आने की उम्मीद जताई जा रही है। छात्र दोपहर बाद परिणाम परिषद की वेबसाइट upsee.nic.in  पर देख सकते हैं।
 
प्रदेश के 150 राजकीय 19 अनुदानित और 1127 निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों के करीब 2.04 लाख सीटों पर दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी।  इस बार ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा भी आयोजित की गई थी।  12 सितंबर को ऑफलाइन और 15 सितंबर को ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित हुई थी। 

आईटीआई की मेरिट सूची कल जारी होगी
आईटीआई में दाखिले के लिए मेरिट सूची मंगलवार को घोषित होगी। इस मेरिट के आधार पर प्रदेश भर के संस्थानों में दाखिले लिए जाएंगे। बता दें इस बार करीब पौने चार लाख छात्र-छात्राओं ने प्रवेश के लिए आवेदन किया है।

उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई)  2020 में रविवार को करीब एक लाख 19 हजार छात्र-छात्राएं शामिल हुए। प्रदेश भर में आयोजित इस परीक्षा में करीब 1.62 लाख परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया था। करीब 74 प्रतिशत ने उपस्थिति दर्ज की गई। वहीं राजधानी लखनऊ में 84.76 प्रतिशत ने परीक्षा दी। विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराई गई। 

यूपीएसईई-2020 के समन्वयक प्रो.विनीत कंसल ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से 11 बजे तक हुई। जिसमें राजधानी से 13150 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। वहीं, 12 बजे से दूसरी पाली में बीटेक की परीक्षा शुरू हुई, जिसमें 72.48  फीसदी अभ्यर्थी शामिल हुए। वहीं तीसरी पाली में भी थर्मल स्कैनिंग के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों के अंदर प्रवेश मिला।  तीसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3:45 बजे से शाम 6:45 तक चली। 

Virtual Counsellor