DA Image
17 फरवरी, 2020|6:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPSEE: राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 15 मार्च लास्ट डेट

upsee

उत्तर प्रदेश में सरकारी व निजी इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन सोमवार से शुरू हो गए। दो बजे से एसईई की वेबसाइट upsee.nic.in आवेदन के लिए खोल दी गई। अभ्यर्थी 15 मार्च तक आवेदन कर सकेंगे। हालांकि पहले दिन बहुत कम संख्या में छात्रों ने आवेदन किया। 

 

इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व बीफार्मा कोर्सों में दाखिले के लिए होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो गए। प्रवक्ता आशीष मिश्र ने बताया कि प्रवेश परीक्षा का आयोजन दस मई को प्रस्तावित है। बीटेक के साथ एमटेक, एमफार्मा, एमआर्क व  एमडेस में भी एसईई के जरिए दाखिले लिए जाएंगे। एकेटीयू अंतिम बार राज्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसके बाद जेईई के माध्यम से कॉलेजों में दाखिले लिए जाएंगे।

 

प्रवक्ता आशीष मिश्र के अनुसार सिर्फ इंजीनियरिंग कोर्सों के दाखिले ही जेईई के जरिए लिए जाएंगे। इसके अलावा बीफार्मा, एमबीए व अन्य कोर्सों में दाखिले के लिए एकेटीयू ही प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराएगा। जेईई से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने के बाद एकेटीयू सिर्फ छात्रों से काउंसलिंग फीस ही लेगा।

 

UPSEE Result 2019: AKTU ने जारी किया काउंसलिंग का शेड्यूल, जानें अहम तारीखें       

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:UPSEE: online application process for state entrance exam begins since 27 January 2020 15 March will be last date