ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC टॉपर शुभम कुमार सिखाएंगे IAS अफसर बनने के गुर, जानें कब और कहां ले सकते हैं टिप्स

UPSC टॉपर शुभम कुमार सिखाएंगे IAS अफसर बनने के गुर, जानें कब और कहां ले सकते हैं टिप्स

यूपीएससी आईएएस टॉपर शुभम कुमार और सातवें रैंक पर रहे प्रवीण कुमार सहित अन्य टॉपर बिहार के भागलपुर में छात्रों को आईएएस बनने के गुर सिखायेंगे। जिला प्रशासन के सहयोग से एनएसीएस द्वारा 27 नवंबर को दिन...

UPSC टॉपर शुभम कुमार सिखाएंगे IAS अफसर बनने के गुर, जानें कब और कहां ले सकते हैं टिप्स
वरीय संवाददाता,भागलपुरThu, 25 Nov 2021 11:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपीएससी आईएएस टॉपर शुभम कुमार और सातवें रैंक पर रहे प्रवीण कुमार सहित अन्य टॉपर बिहार के भागलपुर में छात्रों को आईएएस बनने के गुर सिखायेंगे। जिला प्रशासन के सहयोग से एनएसीएस द्वारा 27 नवंबर को दिन के 10 बजे से डीआरसीसी भवन में ओपन सेमिनार का आयोजन होगा। इसमें कोई भी आईएएस की तैयारी करने वाला छात्र भाग ले सकता है। सेमिनार में टॉपर अभ्यर्थियों के साथ सिविल सर्विसेस परीक्षा से जुड़ी तमाम बारीकियों, कठिनाइयों और चुनौतियों के बारे में चर्चा करेंगे।

सेमिनार में परीक्षा की तैयारी कब शुरू करें, तैयारी का माध्यम क्या हो, वैकल्पिक विषयों का चयन कैसे किया जाय, पढ़ाई की रणनीति क्या हो, लंबे समय तक मनोबल कैसे बनाये रखें, साक्षात्कार कैसे फेस करें आदि के बारे में जानकारी दी जाएगी। अभ्यर्थी सीधे उन टॉपर्स से बात करेंगे जो स्वयं इस साल सफल हो चुके है ताकि वे भी अपनी तैयारी को एक नई धार व दिशा दे सके। एनएसीएस सीनियर आईएएस अधिकारी बीके प्रसाद के मार्गदर्शन में स्थापित एवं संचालित बिहार और झारखंड के सिविल सेवकों का एक ऐसा संगठन है जो 2014 से लगातार बिहार-झारखंड के अभ्यर्थियों को सिविल सेवा हेतु मार्गदर्शन करता रहा है। इस बार सिविल सेवा परीक्षा 2020 में मुख्य परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू गाइडेंस प्रोग्राम यानी ईजीपी चलाया गया। इसमें 58 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इनमें से रैंक एक पर शुभम कुमार सहित कुल 30 से भी ज्यादा अभ्यर्थी अंतिम रूप से चयनित हुए थे।

इस सफलता को देखकर एनएसीएस अब और बड़े स्तर पर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को मार्गदर्शन प्रदान करना चाहता है ताकि बिहार-झारखंड से आईएएस के चयन को बढ़ाया जा सके। इसी कड़ी में पटना, गोपालगंज तथा समस्तीपुर के बाद अब भागलपुर में भी सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। सेमिनार को डीएम सुब्रत सेन, सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात, डीडीसी प्रतिभा रानी आदि अधिकारी संबोधित करेंगे। 

Virtual Counsellor