ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरUPSC Result 2021: कमाल! महाराष्ट्र में दुकानदार के बेटे ने पास की यूपीएससी परीक्षा

UPSC Result 2021: कमाल! महाराष्ट्र में दुकानदार के बेटे ने पास की यूपीएससी परीक्षा

किसी ने कहा है, 'प्रतिभा को अभावों से नहीं दबाया जा सकता'।.. इस बात को सच कर दिखाया है महाराष्ट्र के लातूर जिले के एक दुकानदार के बेटे ने। साधारण परिवार से आने वाले रामेश्वर सुधाकर सब्बनवाड़ ने यूपीए

UPSC Result 2021: कमाल! महाराष्ट्र में दुकानदार के बेटे ने पास की यूपीएससी परीक्षा
upsc civil services exam result 2022
भाषा,लातूर (महाराष्ट्र)Tue, 31 May 2022 01:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPSC Result 2021: महाराष्ट्र के एक गांव में एक दुकानदार के बेटे ने सिविल सेवा परीक्षा 2021 में सफलता हासिल की है। लातूर की उदगीर तहसील के हंदरगुली गांव के निवासी रामेश्वर सुधाकर सब्बनवाड़ ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा सोमवार को घोषित परिणामों में 202वां स्थान हासिल किया है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा लातूर के जवाहर नवोदय विद्यालय से हासिल की और पुणे से इंजीनियरिंग में स्नातक किया। सब्बनवाड़ के अनुसार, उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की। सब्बनवाड़ के पिता एक दुकानदार और मां गृहिणी हैं। यूपीएससी के अनुसार, कुल 685 उम्मीदवार - 508 पुरुष और 177 महिलाओं - ने सफलता प्राप्त की है और आयोग द्वारा विभिन्न केंद्रीय सेवाओं में नियुक्ति के लिए उनकी सिफारिश की गई है। 

UPSC टॉपर श्रुति शर्मा ने सबसे पहले मां और नानी को बताया रिजल्ट, सुनकर भावुक हुए घरवाले

आपको बता दें कि इससे पहले आयोग ने 17 मार्च को सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी किया था। मुख्य परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के इंटरव्यू 5 अप्रैल से 26 मई 2022 तक लिए गए। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 भर्ती के जरिए, आईएएस, आईएफएस, आईपीएस व ग्रुप ए व ग्रुप बी के 749 पदों को भरा जाएगा। 

यूपीएससी सिविल सेवा के जरिए इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विसेज (आईएएस), भारतीय पुलिस सर्विसेज (आईपीएस) और भारतीय फॉरेन सर्विसेज (आईएफएस), रेलवे ग्रुप ए (इंडियन रेलवे अकाउंट्स सर्विस), इंडियन पोस्टल सर्विसेज, भारतीय डाक सेवा, इंडियन ट्रेड सर्विसेज सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है। 

Virtual Counsellor