ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC : 13 साल बाद किसी नगा अभ्यर्थी ने पास की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा

UPSC : 13 साल बाद किसी नगा अभ्यर्थी ने पास की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा

करीब 13 साल के बाद किसी नगा प्रतिभागी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशासनिक सेवा परीक्षा (सीएसई) उत्तीर्ण की है। यूपीएससी द्वारा मंगलवार को घोषित सीएसई-2019 के नतीजों...

UPSC : 13 साल बाद किसी नगा अभ्यर्थी ने पास की यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा
एजेंसी,कोहिमाWed, 05 Aug 2020 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब 13 साल के बाद किसी नगा प्रतिभागी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशासनिक सेवा परीक्षा (सीएसई) उत्तीर्ण की है। यूपीएससी द्वारा मंगलवार को घोषित सीएसई-2019 के नतीजों के मुताबिक नगालैंड के वोखा जिले के रहने वाले रिचर्ड यानथन को 133वां स्थान मिला है। नगालैंड के मुख्यमंत्री नीफ्यू रियो ने यूपीएससी परीक्षण उत्तीर्ण करने पर लाखुती गांव के निवासी रिचर्ड यानथन को बधाई दी। 

रियो ने ट्वीट किया, ''बेहतरीन रैंकिंग के साथ यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए रिचर्ड यानथन को हार्दिक बधाई। आपने चुनौतियों और अवसरों की दुनिया में कदम रखा है। मैं देश सेवा में आपके देश अच्छे स्वास्थ्य और विवेक की कामना करता हूं। मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्होंने यूपीएससी-2019 परीक्षा उत्तीर्ण की।''

उल्लेखनीय है कि यानथन ने सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है और मौजूदा समय में नगालैंड सरकार में अतिरिक्त सहायक आयुक्त के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने नगालैंड लोक सेवा परीक्षा 2018 पास की थी।

उनकी मां शिलुमेनला लोंगचारी भी नौकरशाह हैं और नगालैंड सरकार में उप सचिव के पद पर कार्यरत हैं। 

यानथन ने प्रशासनिक सेवा में जाने के अकांक्षी उम्मीदवारों को अपने सपने के लिए कड़ी मेहनत के साथ ध्यान केंद्रित करने एवं अपने लक्ष्य के प्रति निरंतता बनाए रखने की सलाह दी। 

Virtual Counsellor