ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPSC ने DoE में वाइस प्रिंसिपल पदों के लिए आवेदन विंडो फिर से की ओपन

UPSC ने DoE में वाइस प्रिंसिपल पदों के लिए आवेदन विंडो फिर से की ओपन

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन, दिल्ली में वाइस प्रिंसिपल पदों के लिए आवेदन विंडो फिर से खोल दी है। विकलांग (Disabilities) उम्मीदवारों के लिए आज आवेदन विंडो

UPSC ने DoE में वाइस प्रिंसिपल पदों के लिए आवेदन विंडो फिर से की ओपन
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 01 Dec 2022 11:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन, दिल्ली में वाइस प्रिंसिपल पदों के लिए आवेदन विंडो फिर से खोल दी है। विकलांग (Disabilities) उम्मीदवारों के लिए आज आवेदन विंडो खोली गई है। आधिकारिक नोटिस यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर उम्मीदवारों द्वारा चेक किया जा सकता है।

संघ लोक सेवा आयोग ने शिक्षा निदेशालय, दिल्ली में वाइस प्रिंसिपल पदों के लिए आवेदन विंडो फिर से खोल दी है। विकलांग उम्मीदवारों के लिए आज आवेदन विंडो खोली गई है। आधिकारिक नोटिस यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर उम्मीदवारों द्वारा चेक किया जा सकता है।

केवल दोनो आर्म अफेक्डेट (बीए) आवेदक उपरोक्त अवधि के दौरान आवेदन करने के पात्र होंगे। वे इन पदों के लिए यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsconline.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें, आवेदकों को 1.12.2022 से 09.12.2022 (16:59 बजे) तक आवेदन करना।

- आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

भर्ती परीक्षा 11 दिसंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी। यह भर्ती अभियान  के माध्यम से डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन, एजुकेशन डिपार्टमेंट में वाइस प्रिंसिपल के 131 पदों (45 पुरुष और 86 महिला) को भरेगा। बता दें, पंजीकरण पहले 28 मई को खोला गया था और 16 जून, 2022 को बंद हुआ था।

वाइस प्रिंसिपल भर्ती

वाइस प्रिंसिपल के 131 पदों में 45 पद पुरुषों के लिए व 86 पद महिलाओं के लिए हैं।  इनमें 56 पद अनारक्षित हैं। 21 पद एससी, 07 पद एसटी, 36 पद ओबीसी और 11 पद ईडब्ल्यूएस और 5 पद दिव्यांग के लिए आरक्षित हैं।

आवेदन फीस

एससी, एसटी, दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों को कोई फीस नहीं देनी है।