ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC Prelims Result: परिणाम जारी, 31 अगस्त तक भरे जाएंगे मेन्स परीक्षा के फॉर्म

UPSC Prelims Result: परिणाम जारी, 31 अगस्त तक भरे जाएंगे मेन्स परीक्षा के फॉर्म

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने गुरुवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था। यूपीएससी की ओर जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि प्रारंभिक...

UPSC Prelims Result: परिणाम जारी, 31 अगस्त तक भरे जाएंगे मेन्स परीक्षा के फॉर्म
लाइव हिन्दुस्तान एजेंसी,दिल्ली Fri, 28 Jul 2017 07:41 AM
ऐप पर पढ़ें

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने गुरुवार को सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था। यूपीएससी की ओर जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि प्रारंभिक परीक्षा में उतीर्ण होने वाले सभी उम्मीदवार सिविल सेवा मुख्य परीक्षा (2017) का विस्तृत आवेदन पत्र ऑनलाइन भर सकते हैं। 

आवेदन का फॉर्म यूपीएससी की वेबसाइट www.upsc.gov.in पर 17 अगस्त से 31 अगस्त, 2017 की शाम 6 बजे तक उपलब्ध रहेगा। 

 सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2017 का आयोजन 28 अक्तूबर को होगा। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) समेत अन्य अखिल भारतीय सेवाओं के लिए अधिकारियों की नियुक्ति के लिए हर साल तीन चरण में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन करती है। परीक्षा के जरिए तकरीबन 980 खाली पदों को भरा जाना है। 

मुख्य परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित इंटरव्यू में शामिल होना होता है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) सहित अन्य शीर्ष सेवाओं के अधिकारियों के चयन के लिए यूपीएससी हर साल तीन चरणों में परीक्षा आयोजित करती है। जिनमें प्रारंभिक, मुख्य एवं साक्षात्कार द्वारा सिविल सेवा के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

जानें शिक्षा मित्रों पर SC ने अपने फैसले में क्या कहा, पढ़ें 5 बातें

ग्रेजुएट हैं तो UP में हो रही हैं बंपर भर्ती, जरूर करें आवेदन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें