ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरUPSC Recruitment 2022: लोक सेवा आयोग में सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट व अन्य पदों पर भर्ती

UPSC Recruitment 2022: लोक सेवा आयोग में सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट व अन्य पदों पर भर्ती

UPSC Recruitment 2022: यूपीएससी ने सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट एंड अन्य पदों भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2022: लोक सेवा आयोग में सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट व अन्य पदों पर भर्ती
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 26 Nov 2022 07:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग ने सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य अभ्यर्थी यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी भर्ती में आवेदन की लास्ट डेट 15 दिसंबर 2022 है।
 
यूपीएससी के इस भर्ती अभियान में कुल 43 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया व अन्य बातों के लिए आयोग की वेबसाइट upsc.gov.in को जरूर विजिट करें।

रिक्तियों का ब्योरा :
असिस्टेंट एग्रीकल्चरल मार्केटिंग एडवाइजर - 5 पद
सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट - 18 पद
स्पेशलिस्ट ग्रेड-III - 4 पद
जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट - 7 पद
असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट - 6 पद
केमिस्ट - 3 पद
कुल - 43 पद

आवेदन योग्यता :
अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन से पहले आवेदन योग्यता, आयु सीमा आदि की जानकारी के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन देख लें। हालांकि कुछ पदों के लिए आयु सीमा 30 वर्ष बताई गई है।

आवेदन शुल्क - यूपीएससी की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को 25 रुपए भुगतान करने होंगे। अभ्यर्थी एसबीआई के नेट बैंकिंग सेवा या वीजा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड के जरिए आवेदन शुल्क जमा करा सकते हैं। वहीं एससी, एसटी, महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

यन प्रक्रिया : अभ्यर्थियों को परीक्षा में कैटेगरीवाइज योग्यता के आधार पर साक्षात्कार के लिए चयनित किया जाएगा। टेस्ट के बाद अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में भाग लेना होगा। साक्षात्कार में 100 में से  सामान्य व ईडब्ल्यूएस को न्यूनतम 50 अंक, ओबीसी को 45 अंक, एससी, एसटी व दिव्यांगों  को 40 अंक प्राप्त करने होंगे। आगे देखिए भर्ती नोटिफिकेशन-

Detailed Notification