ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUPSC Pre परीक्षा कल पटना के 93 केंद्रों पर

UPSC Pre परीक्षा कल पटना के 93 केंद्रों पर

यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) दो जून को पटना के 93 केंद्रों पर होगी। परीक्षा के लिए 218 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। प्रमंडलीय आयुक्त राबर्ट एल चौंग्थू की अध्यक्षता में शुक्रवार को परीक्षा...

UPSC Pre परीक्षा कल पटना के 93 केंद्रों पर
कार्यालय संवाददाता ,पटनाSat, 01 Jun 2019 12:11 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) दो जून को पटना के 93 केंद्रों पर होगी। परीक्षा के लिए 218 मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। प्रमंडलीय आयुक्त राबर्ट एल चौंग्थू की अध्यक्षता में शुक्रवार को परीक्षा व्यवस्था पर अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संचालित करने के बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। 

जिला कंट्रोल रूम के प्रभारी शैलेंद्र भारती ने बताया कि पहली पाली सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े 11 बजे तक होगी। दूसरी पाली अपराह्न 2.30 बजे से 4.30 बजे तक होगी। हर परीक्षा केंद्र पर एक मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। इसके अलावा 93 जोनल मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। 93 इंस्पेक्टिव मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा-144 लागू रहेगी। 

परीक्षार्थियों से कहा गया है कि वे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का परीक्षा केंद्र में इस्तेमाल नहीं करेंगे। परीक्षा को सही तरीके से संचालित करने के लिए यूपीएससी के अधिकारी भी पटना पहुंच गए हैं। 

Virtual Counsellor