DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPSC prelims result 2019: यूपीएससी प्री परीक्षा में पास उम्मीदवारों के नाम जारी

upsc cds result

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी प्री परीक्षा 2019 में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए रोलनंबर वाइज नाम जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लिस्ट चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि यूपीएससी सिविल सर्विस प्री परीक्षा के नतीजे पहले ही जारी हो चुके हैं। कुल 11,845  उम्मीदवारों ने यूपीएससी परीक्षा पास की है। प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा में बैठना होगा।

आदेश में कहा गया है कि मुख्य परीक्षा के कार्यक्रम के साथ ई-प्रवेश पत्र परीक्षा के आयोजन से 3-4 हफ्ते पूर्व आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। 

UPSC Civil Service Prelims result 2019: यूपीएससी प्रीलिम्स रिजल्ट घोषित, ये रहा Direct Link
     
गौरतलब है कि सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों -- प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार-- में आयोजित की जाती है। इसके जरिए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) सहित अन्य सेवाओं के लिए चयन किया जाता है। 

 

First Published: Jul 15, 2019 12:51 IST

सभी पास उम्मीदवार शुक्रवार, 20.09.2019  से आयोजित की जाने वाली सिविल सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2019 में बैठने के लिए डीएएफ-I को ऑनलाइन भरें और उसे ऑनलाइन जमा कर दें। डीएएफ-I भरने और उसे जमा करने संबंधी महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन डीएएफ-I भरने से पहले रजिस्ट्रेशन भी करवाना होगा। 

ये रहा पूरा रिजल्ट -  UPSC Civil Service Prelims result 2019 

उम्‍मीदवार यह भी नोट करें कि डीएएफ-I को जमा करने मात्र से उन्‍हें सिविल सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2019 में प्रवेश के लिए अधिकार नहीं मिल जाता। परीक्षा प्रारंभ होने से लगभग 3-4 सप्‍ताह पहले प्रधान परीक्षा (यूपीएससी मेन्स) के लिए समय-सारणी और ई-प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। ये एडमिट कार्ड उन्हें डाउनलोड करना होगा। ये एडमिट कार्ड लेकर उन्हें परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। 

प्रीलिम्स की कटऑफ फाइनल रिजल्ट के बाद
उम्‍मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2019 के माध्यम से लिए गए स्क्रीनिंग टेस्‍ट के अंक, कट ऑफ अंक और उत्‍तर कुंजी,  सिविल सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2019 की संपूर्ण प्रक्रिया अर्थात् सिविल सेवा परीक्षा,  2019 के अंतिम परिणाम की घोषणा के बाद ही आयोग की वेबसाइट https://upsconline.nic.in पर अपलोड किए जाएंगे।

कोई दिक्कत हो तो यहां करें संपर्क
संघ लोक सेवा आयोग, धौलपुर हाऊस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली के परिसर में परीक्षा हॉल भवन के पास सुविधा केन्द्र है। उम्मीदवार, उपर्युक्त परीक्षा के अपने परिणाम के बारे में कोई भी जानकारी/ स्पष्टीकरण इस सुविधा केन्द्र से व्यक्तिगत रूप से या टेलीफोन नं. 011-23385271, 011-23098543 या 011-23381125 पर सभी कार्य दिवसों के दौरान प्रात: 10.00 बजे से सायं 5.00 बजे के बीच प्राप्‍त कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPSC prelims result 2019: Name of candidates for UPSC Pre Examination released