DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPSC Prelims में इस इंस्टीट्यूट के आधे स्टूडेंट्स पास

UPSC CDS Exam II 2018 admit card जारी, यहां से करें डाउनलोड (एचटी फोटो)

UPSC Prelims Result 2019:  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा में जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी के 50 फीसदी से अधिक विद्यार्थी सफल हुए हैं। जामिया से मिली जानकारी के अनुसार अकादमी के 200 विद्यार्थियों ने परीक्षा में प्रतिभाग किया था, जिसमें से 102 विद्यार्थी सफल हुए हैं।

सफल विद्यार्थी 20 सितंबर को आयोजित होने वाली यूपीएससी मुख्य परीक्षा में प्रतिभाग कर सकेंगे। इन सफल विद्यार्थियों के साथ ही जामिया एससी, एसटी, महिला उम्मीदवार व अल्पसंख्यक वर्ग के 30 नए विद्ययार्थियों को भी मुख्य परीक्षा की मुफ्त तैयारी करवाएगा। ये छात्र एक हफ्ते के अंदर cccp@jmi.ac.in. पर फ्री कोचिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके बारे में ज़्यादा जानकारी जामिया की वेबसाइट www.jmi.ac.in से हासिल की जा सकती है।

Download UPSC Civil Service Prelims result 2019: ये रहा पूरा यूपीएससी रिजल्ट

जामिया यूपीएससी की परीक्षा के लिए वर्ष 2010 से आवासीय कोचिंग अकादमी संचालित करता है, जिसके लिए प्रत्येक वर्ष आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं और लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर आवासीय कोचिंग के लिए विद्यार्थियों का चयन किया जाता है। जामिया के अनुसार अब तक 200 से अधिक विद्यार्थियों ने यूपीएसएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। इनके अलावा अकादमी के 250 से अधिक विद्यार्थी प्रादेशिक लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफल हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPSC Prelims Result 2019: half students of jamia ias coaching institue crack upsc pre